Friday, February 23, 2024
Advertisement
Homeदेशचक्रवाती तूफान, खतरनाक भारी बारिश के आसार, बंद रहेंगे कई शहरों के...

चक्रवाती तूफान, खतरनाक भारी बारिश के आसार, बंद रहेंगे कई शहरों के स्कूल-कॉलेज।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

चक्रवाती तूफान, खतरनाक भारी बारिश के आसार, बंद रहेंगे कई शहरों के स्कूल-कॉलेज।

IMG 20221209 103608

Cyclonic storm, dangerous heavy rains expected, schools and colleges will remain closed in many cities.

बतादे की दक्षिण भारत के कई इलाकें प्रभावित होने की चेतावनी है। चक्रवात के खतरनाक होने के साथ ही कई शहरों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। चक्रवात के कहर के बीच कई राज्यों में आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। जानिए पूरी डिटेल।

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ और खतरनाक हो गया है। भारी बारिश की चेतावनी के बीच कई शहरों के स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया गया है। दक्षिण भारत के कई शहरों पर यह चक्रवात कहर बरपा सकता है। जानिए कहां बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान। इस तूफान के 9 दिसंबर को चेन्नई तट से टकराने के आसार हैं। इससे तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में यह तूफान खतरनाक रूप ले सकता है। तमिलनाडु सरकार ने कहा कि एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को 10 जिलों में तैनात किया गया है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में बदल गया है। कराईकल से लगभग 420 किमी ईएसई पर चक्रवाती तूफान मैंडूस कल शाम तक तेज हो गया था। तूफान, 09 दिसंबर की आधी रात के आसपास से महाबलीपुरम के आसपास उत्तर तमिलमाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा प्रभावित हो सकते हैं।

दक्षिण भारत में भारी बारिश और चक्रवात तूफान ‘मैंडूस’ के पूर्वानुमान के आधार पर चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, कांचीपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 9 दिसंबर 2022 को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इन शहरों में पिछले कई दिनों से मौसम का कहर जारी है, आम जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है।

IMG 20221209 103608 1

इससे पहले मुथुपेट दरगाह में “कंदूरी (चंदन बर्तन) विझा” के मद्देनजर 5 दिसंबर को तिरुवरुर जिले के स्कूल बंद थे। 7 दिसंबर को तमिलनाडु के तिरुवरुर, तंजावुर जिलों में स्कूल बंद थे। 08 दिसंबर को भी कई जिलों में स्कूल बंद थे। अब आज 9 दिसंबर को भी छात्रों की छुट्टी की घोषणा की गई है।

देश-विदेश एवं सभी जनपदों की ताजा खबर, vijaybharat.in पर और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। vijaybharat.in के लिए क्लिक करें संवाददाता विजय वर्मा, जो कहूंगा सच कहूंगा।

Vijay Bharat

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular