Homeशहर और राज्य#Meerut: मुंडाली में यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में जुलूस, लहराए...

#Meerut: मुंडाली में यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में जुलूस, लहराए गए लाठी-डंडे, पुलिस पर किया पथराव।

#Meerut: मुंडाली में यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में जुलूस, लहराए गए लाठी-डंडे, पुलिस पर किया पथराव।

IMG 20241008 094329

Procession in Mundali against the statement of Yeti Narasimhanand, sticks were waved, stones were pelted on police.

मेरठ के मुंडाली गांव में सोमवार को बड़ी संख्या में युवा एकत्र हुए और जुलूस निकाला। हसीन नाम के युवक की अगुवाई में निकाले जा रहे जुलूस में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल रहे। यति नरसिंहानंद की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के विरोध में मुंडाली में बिना अनुमति लिए निकाले जा रहे जुलूस को रोकने का प्रयास करने पर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया।

IMG 20241008 094249

भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें खदेड़ा तो जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने 30 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन जारी हैं। सोमवार को मुंडाली गांव में बड़ी संख्या में युवा एकत्र हुए और जुलूस निकाला। हसीन नाम के युवक की अगुवाई में निकाले जा रहे जुलूस में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल रहे। जुलूस में शामिल युवा और बच्चे तलवार और लाठी-डंडे लहराते हुए धार्मिक और देशविरोधी नारेबाजी कर रहे थे। जिससे गांव में दूसरे समुदाय के लोगों में दहशत फैल गई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जुलूस रोकते हुए अनुमति के बारे में पूछा। जुलूस में शामिल लोगों ने पुलिस से गाली-गलौज करते हुए हमला कर दिया। इस दौरान पथराव भी किया गया। पुलिस ने लाठी फटकार कर जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपी फरार हो गए। एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वीडियो के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Hindu हिंदू संगठनों ने केंद्र सरकार से की मांग, यति नरसिंहानंद महाराज को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए।👇👇👇

मेरठ में अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी:उपचुनाव, त्योहारों में माहौल बिगाड़ने की तैयारी, भारी तादात में हथियार बरामद।

IMG 20241007 003323

Illegal arms factory caught in Meerut: Preparations to spoil the atmosphere during by-elections and festivals, huge number of weapons recovered.

मेरठ जनपद के लिसाड़ी गेट थाना अंतर्गत पुलिस ने देर रात अवैध असलहा फैक्ट्री का भांडा फोड़ किया है। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमद नगर में इस फैक्ट्री को पकड़ा गया है। वहा पुलिस को भारी तादात में बने और अधबने अवैध हथियार मिले हैं। वहीं पुलिस Police🚨 ने मौके से कई लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ जारी है। आशंका है कि ये हथियार उपचुनाव के वक्त सप्लाई होना था।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की पिल्लोखड़ी पुलिस चौकी को लंबे समय से इलाके में अवैध हथियार फैक्ट्री चलने की सूचना मिल रही थी। शनिवार रात मुखबिर की पक्की सूचना पर चौकी के दरोगा नितिन और महेंद्र खोरिया ने टीम के साथ धाबा बोल दिया। और अहमद नगर के एक मकान में पुलिस को असलहा फैक्ट्री चलती मिली। जहां भारी तादात में तमंचे तैयार हो रहे थे। कुछ तमंचे अधबने भी मिले तथा काफी सामान भी मौके पर मिला।

पूछताछ में पता चला कि डीब्लॉक ब्रहमपुरी के रहने वाले साजिद नामक युवक की फैक्ट्री है। पुलिस ने कुछ लोगों को मौके से उठाया। पकड़े गए लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

अवैध हथियारों की फैक्ट्री का मेरठ पुलिस ने खुलासा करते हुए भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद किए।

IMG 20241007 003514

Meerut Police exposed an illegal arms factory and recovered a large number of illegal arms.

मेरठ जनपद के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा करते हुए भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद किए। मौके से उन्हें बनाने के उपकरण भी मिले हैं। पुलिस ने रविवार को फैक्ट्री के बराबर में रहने वाले एक मस्जिद के मौलाना को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

पुलिस द्वारा मौलाना को हिरासत में लेने के दौरान क्षेत्र के लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस हंगामा के बीच मौलाना को थाने लेकर पहुंच गई। जिसके बाद मोहल्ले के रहने वाले सैकड़ों लोग थाने पहुंच गए। और उन्होंने वहा जमकर हंगामा कर दिया। हंगामा बढ़ता देख थाना पुलिस ने मौलाना से पूछताछ करने के बाद घर भेज दिया। तब कहीं जाकर मोहल्ले वाले शांत हुए और मौलाना को साथ लेकर चले गए।

पुलिस ने शनिवार को अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी थी पुलिस ने फैक्ट्री से भारी संख्या में बने व अधबने हथियार और उन्हें बनाने के उपकरण भी बरामद किए थे। एसएसपी विपिन ताड़ा ने भी अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर पहुंचकर मुआयना किया था। हथियारों की फैक्ट्री के बराबर में मौलाना इमरान का मकान है पुलिस ने मौलाना को हिरासत में ले लिया।

इसके बाद क्षेत्र के लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। पुलिस मौलाना को थाने लेकर पहुंची तो सैकड़ों की भीड़ थाने में पहुंच गई। मौलाना को छोड़ने की बात कहने लगी। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने मौलाना से पूछताछ कर उन्हें थाने से ही छोड़ दिया।

दशहरा/दुर्गा पूजा के दृष्टिगत BDDS, डॉग स्क्वायड, LIU, AS चेक टीम व स्थानीय पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर चलाया गया चेकिंग अभियान।

IMG 20241007 010248

In view of Dussehra/Durga Puja, checking campaign was conducted at various places by BDDS, Dog Squad, LIU, AS Check Team and local police.

IMG 20241007 010259

मेरठ जनपद में 06 अक्तुबर 2024 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ के निर्देशानुसार पुलिस उपाधीक्षक एलआईयू के पर्यवेक्षण में दशहरा/दुर्गा पूजा के दृष्टिगत BDDS, डॉग स्क्वायड, LIU, AS चेक टीम व स्थानीय पुलिस के साथ थाना नौचंदी क्षेत्र स्थित गोल मंदिर, सेंट्रल मार्केट, सोहराब बस डिपो, शिव मंदिर मारवाड़ी मोहल्ला, शक्ति धाम मंदिर बकरी मोहल्ला थाना लालकुर्ती एवं मुख्य स्थान/प्वाइंट्स चैक किए गए। किसी भी स्थान पर कोई भी संदिग्धता परिलक्षित नहीं हुई।

IMG 20241007 010330

In Meerut district, on 06 October 2024, as per the instructions of Senior Superintendent of Police Meerut, under the supervision of Deputy Superintendent of Police LIU, in view of Dussehra / Durga Puja, BDDS, Dog Squad, LIU, AS Check Team and local police checked Gol Mandir, Central Market, Sohrab Bus Depot, Shiv Mandir Marwari Mohalla, Shakti Dham Mandir Bakri Mohalla Police Station Lalkurti and main places / points located in Police Station Nauchandi area. No suspiciousness was reflected at any place.

2024-2025 का कबड्डी महाकुंभ आगामी 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर 2024 को श्री गाँधी स्मारक इन्टर कॉलिज दबथुवा मेरठ में जिला कबडडी संघ, द्वारा किया जाएगा।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular