Homeशहर और राज्यMeerut:कॉमर्शियल सिलेंडर पर रेट बढ़ने से विरोध प्रदर्शन किया गया।

Meerut:कॉमर्शियल सिलेंडर पर रेट बढ़ने से विरोध प्रदर्शन किया गया।

Meerut:कॉमर्शियल सिलेंडर पर रेट बढ़ने से विरोध प्रदर्शन किया गया।

IMG 20241001 205822

Meerut: Protest was held against increase in price of commercial cylinder.

मेरठ जनपद में 01 अक्टूबर 2024 को मेरठ कैंट विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी सरदार परविंदर सिंह ईशू के नेतृत्व में आज कमर्शियल सिलेंडर पर रेट बढ़ने के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार आय दिन पब्लिक पर महंगाई का बोझ बढ़ा रही है। विरोध प्रदर्शन में तुलसी राम यादव, जय करण भूटानी, अरुण यादव, दीपक कुमार, आसिफ सैफी, सुरजीत सिंह, हामिद,सिद्धांत, अनिल यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

मेरठः- भावनपुर थाना क्षेत्र में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस।

IMG 20241001 205747

भावनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी सुमित उर्फ रिंकू (30) पत्नी शीतल व दो बेटियों के साथ रहता था सुमित गांव में ही लोवर-टीशर्ट बनाने की फैक्ट्री में काम करता था।

मंगलवार दोपहर सुमित फैक्ट्री में काम कर रहा था। इसी दौरान बाइक पर आए तीन युवकों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची सी.ओ सदर देहात नवीना शुक्ला ने बताया कि मृतक सुमित 2018 में गांव में एक युवक की हत्या में जेल गया था और फिलहाल जमानत पर बाहर है। इसी रंजिश में तो हत्या नहीं हुई, इसकी जांच की जा रही है।

जिलाधिकारी बागपत ने सारथी की बीसवीं रसोई का किया उद्घाटन।

बागपत। सारथी वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में सारथी की बीसवीं रसोई का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

सर्वप्रथम मां अन्नपूर्णा को भोग लगाया गया। तदोपरांत भोजन प्राप्ति की प्रतीक्षा में प्रतीक्षारत भोजनार्थियो को भोजन कराया गया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सारथी वेलफेयर द्वारा जिस प्रकार से बड़ौत शहर में इस पुण्य कार्य को प्रत्येक माह निर्विघ्न रूप से संपन्न किया जा रहा है, वो वास्तव में ईश्वर की अनुकंपा का ही परिणाम है। मात्र पांच रुपये शुल्क में भोजन प्राप्ति के लिए उत्सुकता और भोजनार्थी को भोजन कराना बहुत बड़ी बात है। सभी नगर वासियों को सारथी की रसोई में सहयोग करना चाहिए।

फाउंडेशन की अध्यक्ष वंदना गुप्ता ने जिलाधिकारी को पटका पहनाकर तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अध्यक्ष वन्दना गुप्ता, मेघा मित्तल, मीनाक्षी शर्मा, पूजा वर्मा, मीता अरोरा, हेमचंद जैन, ममता अरोड़ा, गीता राणा, सीमा तोमर, किरण, रेणु शर्मा, विकास गुप्ता,सत्यम जैन,अनिल अरोरा,अग्रवाल समाज के अध्यक्ष विनोद गोयल, डॉ पंकज, अमित जैन, अमित वर्मा, अमित योगी, संजय गुप्ता, सम्यक जैन, विशाल मित्तल, दीपांशु वर्मा, आदित्य भारद्वाज, अँकुज खोखर आदि मौजूद रहे।

सीडीओ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक।

IMG 20241001 210404

मेरठ 01 अक्तूबर 2024 को विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि एवं नये प्रस्तावों पर बिन्दुवार चर्चा करते हुये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। बैठक में कुल 25 बिन्दुओ पर चर्चा की गयी। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया।

IMG 20241001 210417

बैठक में एजेण्डा के अनुसार उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। उद्यमी द्वारा अवगत कराया गया कि उनके उद्यम की भूमि का मानचित्र न तो जिला पंचायत और न ही विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत किया जा रहा हैं। सीडीओ द्वारा संबंधित अधिकारी को उक्त प्रकरण को बोर्ड बैठक में रखने के निर्देश दिये गये।

आईआईए मेरठ द्वारा अवगत कराया गया कि जली कोठी के निकट मुख्य दिल्ली मार्ग पर प्रत्येक शुक्रवार को पैंठ लगाकर मुख्य दिल्ली रोड को अवरूद्ध कर दिया जाता है तथा सेक्रेटरी चैम्बर फॉर डेवलेपमेंट एंड प्रमोशन ऑफ एमएसएमई द्वारा बताया गया कि अहमद नगर रोड जिला अस्पताल पर नाला निर्माण कार्य के कारण मार्ग अवरूद्ध होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है जिस पर सीडीओ द्वारा संबंधित अधिकारियो को संयुक्त रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये।

अध्यक्ष कैंची कलस्टर मेरठ द्वारा लोहिया नगर पाकेट-एफ एवं बुनकर नगर पाकेट की विद्युत सप्लाई इंडस्ट्रीयल फीडर से कराने हेतु अनुरोध किया गया, जिस पर अध्यक्षा द्वारा संबंधित अधिकारी को निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया। आईआईए मेरठ द्वारा बताया गया कि गगोल रोड पर बहुत सारी मैन्यू0 एवं एक्सपोर्ट इकाईयां है परन्तु वहां की सडके व नालियां क्षतिग्रस्त हो गई है तथा अमूल डेयरी के पास नालियां चोक हो गई है एवं सोफिया स्कूल वाली सडक पर स्ट्रीट लाईट भी नहीं है। नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि अमूल डेयरी वाली सडक का कार्य पूर्ण हो चुका है शेष कार्य शीघ्र ही पूर्ण करा दिया जायेगा।

इस अवसर पर नगर आयुक्त सौरभ गंगवार, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी, मेरठ जनपद के औद्योगिक एसोसिऐशन के पदाधिकारीगण एवं अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहे।

डिजिटल अरेस्ट के प्रकरण में की गई कार्यवाही के संबंध में SSP मेरठ द्वारा दी गई जानकारी।

इंडिया एक्सपो मार्ट में पांच दिन तक चले उद्यमियों के महाकुंभ में देश-विदेश से पहुंचे उद्यमियों ने राज्य के उद्यमियों को करोड़ों रुपये के आर्डर देकर प्रदेश को समृद्धि की राह पर और आगे बढ़ाया।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular