Homeशहर और राज्य#Meerut 2.50 लाख के इनामी असद की तलाश में मेरठ में भी...

#Meerut 2.50 लाख के इनामी असद की तलाश में मेरठ में भी दबिश।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

#Meerut 2.50 लाख के इनामी असद की तलाश में मेरठ में भी दबिश: Meerut raided in search of 2.50 lakh prize Asad.

IMG 20230307 163351

मेरठ। राजू पाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या में माफिया अतीक के नामजद बेटे असद पर 2.50 लाख रुपये का इनाम घोषित हो गया है। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को मेरठ में कई जगह दबिश दी। अतीक की बहन की ससुराल भवानीनगर में है, जहां पर अक्सर माफिया और उसके बेटे आकर रुकते थे। उनके रिश्तेदारों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है कि असद कहां छुपा हो सकता है।

IMG 20230307 163409

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद माफिया अतीक के परिवार की घेराबंदी में यूपी पुलिस लगी है। पुलिस का दावा कि उमेश पाल की हत्या में अतीक का बेटा असद शामिल था। नामजद असद पर 2.50 लाख का इनाम होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी।

सोमवार को पुलिस ने मेरठ में भी असद की तलाश में दबिश दी, लेकिन अभी उसका कोई सुराग नहीं लगा। एसटीएफ ने अतीक का बेटा अली को उसके फूफा डॉ. अखलाक के घर भवानीनगर, नौचंदी से पकड़ा था। जिसको पूछताछ के बाद छोड़ा था। पुलिस का अंदेशा है कि फरार होने के बाद असद मेरठ में आकर छुप सकता है, क्योंकि इससे पहले अतीक के परिवार ने मेरठ में फरारी काटी है। पुलिस ने डॉक्टर, उसके परिवार से पूछताछ की है। हालांकि, अभी तक असद की कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिली। पुलिस के द्वारा डॉक्टर और उसके परिवार के मोबाइल की भी सीडीआर निकाली जा रही है।

एक ऐसा गांव: यहां लोग नहीं करते होलिका दहन, महिलाएं दूसरे गांव में जाकर करती हैं होली पूजन।

IMG 20230307 164122

  1. यूपी का एक ऐसा गांव यहां लोग होलिका दहन नहीं करते हैं। यहां की महिलाएं दूसरे गांव में जाकर होली पूजन करती हैं।

त्योहार मनाने की अपनी अलग परंपरा है। जिसमें इतिहास के साथ-साथ पौराणिक मान्यताएं भी समाहित हैं। बतादे की उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर क्षेत्र में एक गांव बरसी ऐसा है, जहां पर होलिका दहन नहीं होता। किवदंती है कि यहां होलिका दहन से भगवान शंकर के पैर झुलसते हैं। इसलिए यहां की महिलाएं दूसरे गांव में जाकर होली पूजन करती हैं।

जनपद मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर गंगोह-नानौता मार्ग पर ग्राम बरसी में महाभारत कालीन ऐतिहासिक शिव मंदिर स्थित है। गांव का इतिहास महाभारत कालीन माना जाता है। मान्यता है कि शिव मंदिर की स्थापना पांडवों ने अज्ञातवास की समाप्ति पर की थी। बताया जाता है कि दिन के समय युधिष्ठिर, अर्जुन, नकुल, सहदेव ने बड़ी-बड़ी शिलाओं से एक पहाड़ी पर इस मंदिर का निर्माण किया था।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular