Homeदेशआनंद निकेतन कॉलोनी रुड़की रोड मे मातृ पितृ पूजन दिवस मनाया गया

आनंद निकेतन कॉलोनी रुड़की रोड मे मातृ पितृ पूजन दिवस मनाया गया

12/2/22 को Picsart 22 02 12 19 54 21 329को आनन्द निकेतन कॉलोनी , रुड़की रोड में मातृ -पितृ पूजन दिवस मनाया गया। 14फरवरी जिसे विश्व वैलेटाईन दिवस के रुप में मनाया जा रहा है वहीं आनन्द निकेतन कालोनी के लोगों ने सभी को जागरूक किया कि वास्तविकता में यह मातृ -पितृ पूजन दिवस है।

कार्यक्रम में कॉलोनी के निवासियों ने प्रतिभाग लिया जिसमें माता , पिता तथा बच्चे सम्मिलित हुए । बच्चों ने माता पिता का तिलक करके शुरुआत कार्यक्रम की शुरुआत की एवं अंत में बच्चों ने अपने माता पिता के साथ आरती भी की । कार्यक्रम में कॉलोनी निवासियों ने अपने विचार भी व्यक्त किये ।
ग्लोबल सोशल कनेक्ट की अध्यक्षा सुश्री ऋचा सिंह ने कार्यक्रम में भाग लिया और कहा कि पहले कोख में और फिर हाथ थामकर माता -पिता जीवन पथ पर चलना सिखाते हैं , अपने उत्तरदायित्व से हमारा जीवन संवारते हैं। हमें जीवन सृजन के साथ उनके आशीष का अनुसरण कर उन्हे परमात्मा का दूसरा रुप मानना चाहिए।
संजय अरोड़ा जी ने कहा कि हमारे शास्त्र हमें यही सिखाते हैं , अनेक उदाहरण हमारे समक्ष हैं – श्रवण कुमार, नचिकेता, राम ,कृष्ण जिन्होने अपने माता -पिता के सम्मान में प्राण त्यागे और राज -पाट तक को छोड़ दिया। अतः आज आवश्यकता है युवा -वर्ग को माता -पिता को नतमस्तक होने की।
कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजक श्री सी के शर्मा, राधा कुमार वर्मा, सुधीर शर्मा, संजय अरोड़ा, जलज अग्रवाल, अनिल वर्मी, दिनेश शर्मा का विशेष सहयोग रहा।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular