Homeशहर और राज्यजोन बी 2 में जीरो टॉलरेंस नीति की उड़ाई जा रही है...

जोन बी 2 में जीरो टॉलरेंस नीति की उड़ाई जा रही है धज्जियां, मेडा कार्यवाही करने से पिछे।

जोन बी 2 में जीरो टॉलरेंस नीति की उड़ाई जा रही है धज्जियां, मेडा कार्यवाही करने से पिछे।

IMG 20230914 192136

Zero tolerance policy is being flouted in Zone B2, Meda is lagging behind in taking action.

मेरठ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन खंड जोन बी,2 क्षेत्र के पीएससी 6 वाहिनी से पहले लावड़ रोड कैश कॉलेज के सामने न्यू डिफेंस कॉलोनी प्लॉट नंबर 23 में बृजभूषण नाम का व्यक्ति रोड बाइंडिंग में कर रहा अवैध व्यवसायिक निर्माण जिसमे ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें और ऊपरी मंजिल पर फ्लैट बनाए जा रहे है। और मेडा सील की कार्यवाही करने से पिछे हटता नज़र आ रहा है। जबकि मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडे जीरो टॉलरेंस नीति की बात कर रहे है।

बावजूद उसके रोड बाइंडिंग में किए जा रहें अवैध निर्माण पर सील की कार्यवाही नही की जा रही है। आखीरकार किसके संरक्षण में चल रहा है यह अवैध निर्माण।

IMG 20230914 192059

सूत्रों की माने तो वही इसके बराबार में एक बड़ी इमारत के अवैध निमार्ण पर प्राधिकरण द्वारा सील लगाई थी परंतु अवैध निर्माणकर्ता स्वामी द्वारा सील तोड़कर अवैध इमारत का निर्माणकार्य पूर्ण करने में लगा हुआ है। जबकि मेरठ विकास प्राधिकरण को इस अवैध व्यवसायिक निमार्ण पर एफआईआर दर्ज करवाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करनी चाहिए। लेकिन मेरठ विकास प्राधिकरण कार्यवाही के नाम पर मोन बैठा हुआ है।

आप फुटेज में भी देख सकते है की नीचे दर्जन भर से कम दुकानें बनाई जा रही है और उप्पर तीन मंजिल तक बड़ी संख्या में फ्लैट बनाए जा रहे है। बावजूद जोन बी 2 के अवर अभियंता सुशील कुमार द्वारा अभी तक इस अवैध निर्माणकार्य पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। आखिरकार किसकी शह पर खड़ी की जा रही है यह अवैध इमारत, अगर किसी वजह से यह अवैध इमारत गिर गई तो कोन होगा इसका जिम्मेदार।?

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular