Homeलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसयोगी सरकार ने बदला सरकारी अस्पतालों का हाल निजी अस्पतालों को मात...

योगी सरकार ने बदला सरकारी अस्पतालों का हाल निजी अस्पतालों को मात दे रहा जिला महिला अस्पताल।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

योगी सरकार ने बदला सरकारी अस्पतालों का हाल, निजी अस्पतालों को मात दे रहा जिला महिला अस्पताल।IMG 20220916 WA0618

Yogi government changed the condition of government hospitals District Women’s Hospital beating private hospitals.

मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए योगा और मेडिटेशन का भी इंतज़ाम।

निजी अस्पतालों को मात दे रहा जिला महिला अस्पताल।

मेरठ :- कभी अपनी बदहाली पर आंसू बहाने वाला जिला महिला अस्पताल अब खूबियों के लिए चर्चाओं में है। यह निजी अस्पतालों को मात दे रहा है। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में जबसे कमान संभाली है। प्रदेश की सूरत बदल गई है।

IMG 20220916 WA0621

चिकित्सा के क्षेत्र में भी योगी सरकार ने कई काम किए। कोरोना काल में इसके कई उदाहरण भी दिखे। मेरठ जिला महिला अस्पताल में तो मरीजों को दवाइयों के साथ ही योग। इनडोर गेम्स व मेडिटेशन के जरिए भी ठीक करने की पहल की जा रही।

निजी अस्पतालों को दे रहा मात।
2017 से पहले यहां अस्पताल के नाम पर सिर्फ बिल्डिंग व स्टाफ था पर सुविधाएं योगी सरकार से मिलने लगी। अधिकतर मरीजों को यहां से देखने के बाद ही मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जाता था। पर योगी राज में यह सरकारी अस्पताल सुविधाओं के लिए हर किसी के जुबान पर चढ़ गया।

IMG 20220916 WA0619

पहले मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान दिया गया। डॉक्टरों के साथ ही AC, पर्दे, फर्नीचर, टाइल्स, चादर आदि की व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया।

मरीजों व परिजनों को दिक्कत न हो, इसके लिए लिफ्ट की भी सुविधा मिली।
हाईटेक डिलीवरी रूम से एसएनसीयू तक की मिली सुविधा 2017 के बाद हाईटेक डिलीवरी रूम से लेकर बच्चों के लिए एसएनसीयू (विशेष नवजात स्पेशल इकाइयां) की व्यवस्था की गई। गर्भवती को पूरी सुविधा मुहैया कराई जाने लगी।

IMG 20220916 WA0622

SIC सुमन सिरोही ने कहा कि गर्भवतियों का विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है। पहले क्रिटिकल बच्चों को लेकर मेडिकल कॉलेज दौड़ना पड़ता था, लेकिन अब गंभीर बीमारियों का इलाज भी यहां किया जा रहा है। तमाम मशीनें और कुशल टेक्निशियन की तैनाती से यहां काफी सुधार भी आ गया।

म्यूजिक, योगा व इनडोर गेम्स का भी इंतजाम

अस्पताल में योगा और मेडिटेशन रूम भी बनाया गया है। यहां मरीज योगा व मेडिटेशन कर सकते हैं। साथ ही मरीज की स्थिति थोड़ी बेहतर रहे तो उसके लिए इनडोर गेम्स की भी व्यवस्था की गई है। लूडो और कैरम बोर्ड भी उपलब्ध है। म्यूजिक सिस्टम के जरिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी किया जा रहा है।

IMG 20220916 WA0620

CMO डॉ0 अखिलेश मोहन का कहना है कि मिशन7 कायाकल्प के अंतर्गत बेहतर सुविधा, सेवाएं और इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए अस्पताल को Yogi सरकार ने अवार्ड भी दिया। Meerut के जिला महिला चिकित्सालय को प्रदेश में तीसरा पुरस्कार मिला। हम प्रयास कर रहे हैं कि इस बार हमारा अस्पताल शीर्ष पर रहे।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular