Homeकरियरराजकीय हाई स्कूल, पावली खास में महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण एवं खेल जागरूकता...

राजकीय हाई स्कूल, पावली खास में महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण एवं खेल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

राजकीय हाई स्कूल, पावली खास में महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण एवं खेल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

IMG 20221211 031843

Women empowerment, environment and sports awareness program organized at Government High School, Pavli Khas.

आज दिनांक 10 दिसंबर 2022 को ग्लोबल सोशल कनेक्ट ने शक्ति मंच के अंतर्गत राजकीय हाई स्कूल , पावली खास , जनपद मेरठ में महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण एवं खेल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

IMG 20221211 031826

कार्यक्रम की शुरुआत बच्चियों ने स्वागत गान से की तत्पश्चात विद्यालय की बालिकाओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की। संस्था की अध्यक्ष ऋचा सिंह ने कहा कि समाज में जागरूकता के अभाव में आज भी बेटियों को अपनी दहलीज के अंदर रखने का काम किया जा रहा है। आज बेटियां देश के सभी क्षेत्रों में सर्वोच्च पदों पर आसीन होकर अपना नाम रोशन कर रही है। इससे लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है। लेकिन आज भी ग्रामीण क्षेत्र में बेटियां अबला समझ कर पढ़ने के लिए बाहर नहीं भेजी जाती हैं। उनकी पढ़ाई सिर्फ गांव तक सिमट कर रह जाती है। संस्था के सदस्य देव राज सोम ने विद्यालय के बच्चों के साथ एक प्रश्नोत्तरी भी की जिसमें पर्यावरण को लेकर बच्चों के ज्ञान को परखने की कोशिश की गई। सही जवाब देने वाले बच्चों जैसे कि रब्बानी,ईशू, समित, शान,तनु सैनी, विशूल पाल , अरमिस, सोनिया आदि को पर्यावरण मित्र बनाकर मेडल और प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।

साथ ही बच्चों को संस्था के खेल कोऑर्डिनेटर अक्षय सिंह ने खेलों के लिए जागरूक करते हुए ग्लोबल सोशल कनेक्ट की तरफ से विद्यालय को एक बास्केटबॉल एवं फुटबॉल भी भेंट की। अंत मे विद्यालय के बच्चों के साथ पौधे लगाकर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में ग्लोबल सोशल कनेक्ट से ऋचा सिंह, देवराज सोम, अक्षय सिंह, रुद्राक्ष चौधरी, राजकीय विद्यालय की शिक्षिकायें दर्शना, मनीषा, संयोगिता एवम प्रीति उपस्थित रहे।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular