Thursday, February 22, 2024
Advertisement
Homeशहर और राज्यउपाध्यक्षा राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार ने सर्किट हाऊस में की...

उपाध्यक्षा राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार ने सर्किट हाऊस में की वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक।

उपाध्यक्षा राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार ने सर्किट हाऊस में की वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक।

IMG 20231227 155856

Vice Chairperson National Safai Karmachari Commission, Government of India held a meeting with senior officials at the Circuit House.

स्वच्छकारो की बस्ती में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचायी जाये विभिन्न योजनाओ की जानकारी- अंजना पंवार

मेरठ जनपद में 27.12.2023 को सर्किट हाऊस में उपाध्यक्षा राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार श्रीमती अंजना पंवार द्वारा वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में सफाई कर्मचारियो के संगठन के प्रतिनिधि द्वारा सफाई कर्मियो के हैल्थ चैकअप की मांग की गई जिस पर उपाध्यक्षा द्वारा संबंधित अधिकारी को प्रति छह माह में सफाई कर्मियो का हैल्थ चैकअप कराने तथा मौसम के अनुसार उनको ड्रेस उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

IMG 20231227 WA0912

उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि सफाई कर्मचारी अपने मूल पद पर ही कार्य करें, यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि सफाई कर्मियो की प्रोन्नति वरिष्ठता के आधार पर ही की जाये।

IMG 20231227 WA0911

उपाध्यक्षा ने स्वच्छकारो की बस्ती में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक लोगो तक विभिन्न योजनाओ की जानकारी पहुचाये जाने के निर्देश दिये। उन्होने जनपद में आउटसोर्सिंग के माध्यम से नगर निकायो में तैनात सफाईकार्मिको के वेतन भुगतान, ईपीएफ, ईएसआई, साप्ताहिक अवकाश एवं न्यूनतम मजदूरी की जानकारी लेते हुये कहा कि स्वच्छकार का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

स्वच्छकारो की बस्ती में विकास कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि नगर निगम में मृतक आश्रित के लंबित मामलो का तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डा0 अमित पाल शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी, संगठन के पदाधिकारी व सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Vijay Bharat

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular