Homeकरियर#GlobalSicialConnect एवं मेरा City मेरी पहल के संयुक्त तत्वावधान में भू-जल सप्ताह...

#GlobalSicialConnect एवं मेरा City मेरी पहल के संयुक्त तत्वावधान में भू-जल सप्ताह जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत The Avenue Public School गंगानगर से की गई।

विजय भारत न्यूज़ जो कहूंगा सच कहूंगा।

#GlobalSicialConnect एवं मेरा City मेरी पहल के संयुक्त तत्वावधान में भू-जल सप्ताह जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत The Avenue Public School गंगानगर से की गई।Picsart 22 07 16 16 36 21 909

आज दिनांक 16 जुलाई 2022 को ग्लोबल सोशल कनेक्ट एवं मेरा शहर मेरी पहल के संयुक्त तत्वावधान में भू-जल सप्ताह जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत The Avenue Public School गंगानगर से की गई।

बतादे की कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्रधानाचार्य मनीष सैनी ने संस्था के सदस्यों को एक एक पौधा देकर की। संस्था के सदस्य विपुल सिंघल ने बच्चों को भूजल संरक्षण के उपाय बताते हुए कहा कि हर नागरिक में जल संरक्षण हेतु जागरूकता लानी होगी। संस्था के सचिव अभिषेक शर्मा ने कहा कि जल संसाधन सीमित हैं और हमें उन्हें अगली पीढ़ी के लिये भी बचा कर रखना है। तथा यह उचित जल प्रबंधन के अभाव में संभव नहीं हो सकता।

संस्था की अध्यक्षा ऋचा सिंह ने भूजल की महत्वता को बताते हुए बच्चों से कुछ सवाल किए जैसे कि कितना प्रतिशत पानी पीने योग्य है ? उद्योगों में कितना प्रतिशत पानी इस्तेमाल होता है ? कृषि के लिए कौनसा पानी उपयोग में लाया जाता है इत्यादि। बच्चों ने सही जवाब देकर पर्यावरण मित्र की शील्ड एवम प्रमाण पत्र भी प्राप्त किये।

अंत मे बच्चों को जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण के लिये शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में ग्लोबल सोशल कनेक्ट से ऋचा सिंह, अभिषेक शर्मा, रुद्राक्ष चौधरी, मेरा शहर मेरी पहल से विपुल सिंघल, द एवेन्यू पब्लिक स्कूल से प्रधानाचार्य मनीष सैनी, मैनेजर सीमा शर्मा, वाईस प्रिंसिपल स्वाति जिंदल, पुनीता रस्तोगी, संगीता गुलेरिया, सुमित सिंघल, निशा, अनिकेत एवम अरविंद सिरोही उपस्थित रहे ।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular