Homeशहर और राज्यदंरिंदगी: दिल्ली की छात्रा ने अदालत में दो घंटे बयां किया दर्द,...

दंरिंदगी: दिल्ली की छात्रा ने अदालत में दो घंटे बयां किया दर्द, Rape: Delhi student narrated her pain in the court for two hours

दंरिंदगी: दिल्ली की छात्रा ने अदालत में दो घंटे बयां किया दर्द, Rape: Delhi student narrated her pain in the court for two hours

IMG 20230829 134343

Torture: The Delhi girl student narrated her pain in the court for two hours, also described the torture in Hotel Chrome.

#BA बीए फाइनल की छात्रा के सोमवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच 164 के बयान दर्ज कराए गए। छात्रा ने पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश अखलाक के खिलाफ दर्ज कराए दुष्कर्म के मुकदमे में 161 के बयानों का समर्थन किया। दो घंटे तक चले बयानों में छात्रा ने होटल क्रोम में हुई दरिंदगी बयां की। बयान के बाद सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह ने छात्रा को पुलिस सुरक्षा में घर भिजवाया।

छात्रा ने SSP Meerut एसएसपी से शिकायत थी मामले की शिकायत के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के आदेश पर 26 अगस्त को परतापुर थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की। 27 अगस्त को पुलिस ने दानिश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

सोमवार 28 अगस्त 2023 को सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह कड़ी सुरक्षा में छात्रा को लेकर कोर्ट पहुंचीं। वहा छात्रा ने दो घंटे तक सिविल जज जूनियर डिवीजन कोर्ट नंबर-7 कामाक्षी सागर की कोर्ट में बयान दर्ज कराए। वहीं, पुलिस को कोर्ट से छात्रा के बयान की प्रति मिल गई है।

Student छात्रा के बयानों में कहा गया है कि होटल Hotal में 22 अगस्त को उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पुलिस ने दानिश अखलाक को तो गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है कि लेकिन जिस तरह से बिना Room was given in ID Hotel. आइडी होटल में कमरा दिया गया। सीसीटीवी फुटेज डिलीट की गई, उस मामले में पुलिस Police ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। दुष्कर्म के मामले में ये दोनों सुबूत अहम थे।

इन्हें गायब करने का मतलब साफ है कि दानिश को बचाने की कोशिश की गई। वहीं, CO Brahmapuri Shuchita Singh सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह का कहना है कि होटल प्रबंधन को इस संबंध में नोटिस जारी किया जा चुका है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि इतने बड़े होटल में बिना आईडी कमरा कैसे दे दिया गया। साफ है कि hotel management होटल प्रबंधन की पूरे मामले में मिलीभगत थी। ऐसा नहीं होता तो सीसीटीवी की फुटेज डिलीट नहीं होती और बिना आईडी के कमरा नहीं दिया जाता। CCTV footage is not deleted and without ID room is not given.

Pledge to save daughter, educate daughter बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के संकल्प के साथ काम करने वाले मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में लव जेहाद के कानून के बाद भी यदि पुलिस लापरवाही करती है तो यह चिंताजनक होगा। दोषी के खिलाफ उचित धाराओं में कार्रवाई की जाए। पुलिस सारे साक्ष्य जुटाकर मजबूत चार्जशीट दाखिल करे। पुलिस पीड़ितों के प्रति नरम लहजा अपनाए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी, सदस्य राज्यसभा Dr. Laxmikant Bajpai, Member Rajya Sabha

सराय एक्ट में स्पष्ट है कि रजिस्टर में एंट्री की जाएगी। बिना आईडी के कमरा नहीं दिया जाएगा। दोनों ही नियमों का पालन नहीं किया गया है। सीसीटीवी फुटेज भी दो ही दिन की मिली है। इसका मतलब साफ है कि पहले भी नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इससे पहले भी होटल में लड़कियों को बिना आईडी के कमरा दिए जाने की शिकायत मिली है। नोटिस जारी कर दिया गया है, दो दिन में जवाब नहीं आने पर कार्रवाई की जाएगी। – शुचिता सिंह, सीओ ब्रह्मपुरी CO Brahmapuri Shuchita Singh

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular