Homeपॉलिटिक्स#Up@में कानून व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए योगी सरकार ने...

#Up@में कानून व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए योगी सरकार ने दी 13 जिलों में 18 नए थानों को मंजूरी।

IMG 20220914 222731vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

#Up@में कानून व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए योगी सरकार ने दी 13 जिलों में 18 नए थानों को मंजूरी।Picsart 22 08 21 13 21 18 612

देखिए पूरी ख़बर vijaybharat.in पर

Up में सीएम योगी जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं। जिसके क्रम में वो लगातार अफसरों को भी दिशा निर्देश देते रहते हैं। सीएम ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत में ये बात साफ कर दी थी कि वो प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं करेंगें। इसी क्रम में उन्होने प्रदेश में कई नए थाने खोलने के निर्देश जारी किए हैं। अब जाकर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

उत्तर प्रदेश शासन ने 13 जिलों में 18 नए थानों की स्थापना को मंजूरी दी है। प्रमुख सचिव, गृह संजय प्रसाद ने नवीन थानों की स्थापना का शासनादेश जारी कर दिया है। खबरों की माने तो गाजियाबाद, कुशीनगर, कानपुर देहात, देवरिया व औरैया में दो-दो नवीन थानाें तथा लखीमपुर, कौशाम्बी, अमेठी, लखनऊ ग्रामीण, प्रयागराज, फतेेहपुर, सुलतानपुर व अयोध्या में एक-एक नवीन थाने की स्थापना होगी।

Picsart 22 08 21 13 21 18 612 1

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में विजय नगर थाने को काटकर क्रासिंग रिपब्लिक थाना और मसूरी व कविनगर को काटकर वेव सिटी थाना बनाया जाएगा. इसी तरह कुशीनगर में पटहरेवा को काटकर चौराखास और पडरौना को काट कर रविंद्र नगर धूस थाना बनाया जाएगा. इसी तरह कानपुर देहात के शिवली थाने को काटकर मैथा (मांडा) थाना और रनियां पुलिस चौकी को उच्चीकृत करते हुए उसे थाना बनाने का फैसला किया गया है।

देवरिया के थाना रूद्रपुर को काटकर सुरौली और खामपार एवं बनकटा को काटकर श्रीरामपुर थाने की स्थापना को मंजूरी दी गई है। औरय्या में कुदरकोट और सहार थाने को शासन ने मंजूरी दी है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी में उचौलिया, कौशांबी में संदीपनघाट, अमेठी में इन्हौना, लखनऊ ग्रामीण में रहीमाबाद, प्रयागराज में एयरपोर्ट थाना, फतेहपुर में राधा नगर, सुल्तानपुर में शिवगढ़ और अयोध्या में बाबा बाजार थाने को मंजूरी दी गई है। इन थानों के लिए जल्द ही पदों का सृजन भी किया जाएगा।

IMG 20220914 222749

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular