Homeशहर और राज्यदो-दो महीने घर से गायब रहती थी पत्नी, पति को अवैध संबंध...

दो-दो महीने घर से गायब रहती थी पत्नी, पति को अवैध संबंध का था शक, और कर दी हत्या।

दो-दो महीने घर से गायब रहती थी पत्नी, पति को अवैध संबंध का था शक, और कर दी हत्या।

IMG 20230809 215506 1

The wife used to disappear from the house for two months, the husband suspected of having an illegal relationship, and killed her.

धर्मवीर अपनी पत्नी स्वीटी की आदतों से परेशान हो गया था। वह कई दिनों तक बिना कुछ बताए घर छोड़कर चली जाती थी। पति कुछ कहता तो आरोपी पुलिस को बुला ले लेती थी। उसे ये भी संदेह था कि उसकी पत्नी के किसी से अवैध संबंध है। ऐसे में उसने अपने जीजा अरुण और सत्यवान के साथ मिलकर झील खुर्द के पास गया और पत्नी की साड़ी से उसका गला दबाकर हत्या कर दी। शव को सड़क किनारे झाड़ियों में फेंक दिया था। दक्षिण दिल्ली के फतेहपुरबेरी थाना पुलिस ने पति धर्मवीर, उसके जीजा अरुण और सत्यवान को गिरफ्तार कर लिया है।

IMG 20230809 215426 1                सांकेतिक चित्र सोशल मीडिया

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि पांच अगस्त को झील खुर्द बॉर्डर, फतेहपुर बेरी के पास जंगल में एक अज्ञात महिला का शव पड़ा होने की एक पीसीआर कॉल मिली। मौके पर पहुंचने पर सड़क किनारे जंगल में एक महिला उम्र लगभग 30 वर्ष का शव मिला। मृतका की पहचान नहीं हो सकी। फतेहपुरीबेरी थानाध्यक्ष समीर शर्मा, भाटी माईंस चौकी प्रभारी मनीष चौधरी, एसआई राकेश कुमार, हवलदार राजेश और सुनील की टीम ने जांच शुरू की।

जांच में चार और पांच अगस्त की रात 1.40 बजे एक ऑटो संदिग्ध हालत में घूमता हुआ दिखाई दिया। एसआई राकेश कुमार की टीम ने ऑटो के रजिस्ट्रेशन नंबर का पता कर ऑटो चालक छतरपुर निवासी अरुण को गदईपुर बैंड रोड से पकड़ लिया। अरुण की मृतक की पहचान धर्मवीर की पत्नी स्वीटी के रुप में की।
एक आरोपी ने जुर्म कबूला अरुण ने स्वीकार किया कि उसने अपने बहनोई धर्मवीर व साडू सत्यवान के साथ नांगलोई निवासी स्वीटी की हत्या की है। स्वीटी की हरकतों से पत्नी धर्मवीर परेशान हो गया था। वह अरुण व सत्यवान के साथ स्वीटी की ऑटो से झील खुर्द ले गए और वहां उसकी उसी की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी थी।

अरुण ने खुलासा किया कि धर्मवीर अपनी पत्नी के व्यवहार से खुश नहीं था। वह अक्सर बिना किसी जानकारी के महीनों तक घर से भाग जाती थी। उन्होंने आगे खुलासा किया कि मृतक स्वीटी के माता-पिता या पिछली पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में कोई नहीं जानता। धर्मवीर ने एक अज्ञात महिला को 70 हजार रुपये देकर स्वीटी से शादी की थी। मृतक स्वीटी ने कभी भी अपने माता-पिता या परिवार वालों को इस बारे में नहीं बताया।

उसने सिर्फ इतना बताया कि वह पटना बिहार की रहने वाली है। स्वीटी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा पुलिस अधिकारियों के अनुसार शुरू में पुलिस को लग रहा था कि स्वीटी को चोट लगी है और उससे उसकी मौत हुई है। पुलिस ने स्वीटी की शव का पोस्टमार्टम करवाया तो पता लगा कि स्वीटी की गला दबाकर हत्या की गइ्र्र है। उसके बाद पुलिस ने 8 अगस्त को हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस को स्वीटी का शव 5 अगस्त को मिला था। तब से लेकर आठ अगस्त पुलिस स्वीटी की मौत को स्वभाविक मौत मान रही थी।

””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””””’

आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ द्वारा अधिकारी/कर्मचारी को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित।

IMG 20230809 222652

The officer/employee was honored by Meerut Divisional Commissioner Meerut by giving him a citation and a memento.

09 अगस्त 2023 मेरठ मण्डल मेरठ के अन्तर्गत गत वर्ष गोवंशीय पशुओं में फैली लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम हेतु मण्डल के पशुपालन विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा मण्डल में 3049000 के सापेक्ष 3049000 टीकाकरण, संक्रमित गोवंश को आईसोलेशन में रखकर चिकित्सा कर उत्कृष्ट कार्य किया गया, जिसमें पशुपालकों को बहुत बड़ी राहत मिली तथा गोवंश को अकाल मृत्यु से बचाया जा सका।

IMG 20230809 222618

कमिश्नरी सभागार, मेरठ में आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे0 द्वारा संयुक्त विकास आयुक्त, मेरठ मण्डल एवं अपर निदेशक ग्रेड-2 पशुपालन विभाग, मेरठ मण्डल मेरठ की उपस्थिति में जनपद मेरठ के 12, गाजियाबाद के 08, गौतमबुद्धनगर के 10, बुलन्दशहर के 11, हापुड़ के 11, बागपत के 06 कुल 64 अधिकारियों/ कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इन अधिकारियों में 06 मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, 09 उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, 18 पशुचिकित्साधिकारी, 17 पशुधन प्रसार अधिकारी एवं 14 अन्य अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया गया। ज्ञातव्य है कि राज्य स्तर पर मेरठ मण्डल के मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा० महेश कुमार, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी हापुड़ डा० प्रमोद कुमार के साथ-साथ अपर निदेशक मेरठ मण्डल डा० अरुण कुमार जादौन को लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम में उत्कृष्ट कार्य किये जाने पर पूर्व में ही शासन द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

IMG 20230809 222632

इससे पूर्व हुई विभागीय समीक्षा बैठक में समस्त अधिकारियों को पशुओं में शत-प्रतिशत गलाघोंटू एवं खुरपका-मुंहपका रोग नियंत्रण हेतु टीकाकरण कराने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि कोई भी गोवंश निराश्रित/बेसहारा न रहे। यदि कहीं पर कोई गोवंश निराश्रित/बेसहारा गोवंश पाया जाता है तो अविलम्ब ही नजदीकी गो आश्रय स्थल में संरक्षित कराये। संरक्षित गोवंश हेतु भूसा, हरा चारा, राशन, साफ पानी की समुचित व्यवस्था रहे। वृहद्ध गो संरक्षण केन्द्र कूलपुर जनपद हापुड़ को अविलम्ब क्रियाशील किये जाने हेतु निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई गर्भधारण पूर्व, प्रसव पूर्ण निदान तकनीक लिंग चयन निषेध अधिनियम के अंतर्गत गठित सलाहकार समिति की बैठक।

IMG 20230809 222551

The meeting of the Advisory Committee formed under the pre-conception, pre-natal diagnostic techniques under the Prohibition of Sex Selection Act was held under the chairmanship of the District Magistrate.

मेरठ 09 अगस्त 2023 को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में गर्भधारण पूर्व, प्रसव पूर्ण निदान तकनीक लिंग चयन निषेध अधिनियम-1994 के अंतर्गत गठित सलाहकार समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में अल्ट्रासाउंड केन्द्र के पंजीकरण हेतु प्राप्त आवेदन, चिकित्सको के अभाव में संस्थानो के निरस्तीकरण हेतु कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

IMG 20230809 222603

उन्होने जनपद में अल्ट्रासाउंड सेंटरो के खिलाफ मिली शिकायतो पर की गयी कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि समय-समय पर अल्ट्रासाउंड सेंटरो का औचक निरीक्षण किया जाये।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन सहित समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहें।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular