Homeदेशपुलिस नही सुलझा पाई केस, तो तोते ने पट पट सुलझाया केस,...

पुलिस नही सुलझा पाई केस, तो तोते ने पट पट सुलझाया केस, अजब गजब मामला

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

पुलिस नही सुलझा पाई केस, तो तोते ने पट पट सुलझाया केस, अजब गजब मामलाIMG 20221220 104141

The police could not solve the case, then the parrot solved the case, a strange case

तोते से जुड़ा एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां विदेशी तोते Parrot🦜 को पिंजरे में लेकर दो हाई प्रोफाइल परिवार के लोग थाने पहुंच गए। कई घंटे चलते विवाद का निपटारा करने में पुलिस भी असहज महसूस हो रही थी, तो तोते ने खुद ही मामले को सुलझा दिया। मजेदार बात यह थी कि तोते ने पिंजरे से बाहर निकलकर अपने असली मालिक को पहचान लिया, उन्हें अपनी भाषा में मम्मी-पापा बोलने लगा और उनके साथ चला गया।

IMG 20221220 102546 1

पुलिस अधिकारी भी इस केस को लेकर आश्चर्यचकित थे। जबकि शहर भर में तोते का मामला सुर्खियां बटोर रहा है। मामला शनिवार दोपहर बाद का है। थाना कमलानगर क्षेत्र बल्केश्वर के रहने वाला एक परिवार पिछले तीन वर्षों से एक विदेशी तोते को पाल रहा है। यह तोता उसे नजदीक ही रहने वाले दूसरे परिवार ने तीन साल पहले दे दिया था। शनिवार को अचानक दूसरा परिवार उस तोते को घर पर लेने पहुंच गया। हालांकि तीन साल तक अपने साथ रखने के बाद उस परिवार के लोगों को तोते से इतना गहरा लगावा हो गया कि देने से इनकार कर दिया। जबकि वह उसे पैसे देने के लिए भी तैयार हो गया था। मामला घर की पंचायत में नहीं सुलझा तो दोनों परिवार थाने पहुंच गए। पिंजरे में तोते को थाने में देख थाना प्रभारी विपिन गौतम अचरच में पड़ गए और दोनों की दलीलें सुनकर निर्णय नहीं ले पा रहे थे। दोनों पक्ष तोते पर अपना अपना दावा कर रहे थे। थाने में चल रहे विदेशी तोते के विवाद की कहानी पुलिस के उच्चाधिकारी तक पहुंच गई थी।
UP के आगरा का है। मामला

IMG 20221220 102731

दोनों पक्षों को समझाने में जब पुलिस कोई निर्णय पर नहीं पहुंच पाई तो थाना प्रभारी ने तोते का पिंजरा खोल दिया और कहा कि तोता खुद ही अपना निर्णय लेगा कि वह किसके साथ जाएगा। उन्होंने कहा कि तोते का जिस पार्टी से लगाव होगा, तोता उसी को दे दिया जाएगा। इसके बाद तोते को पिंजड़े से निकालकर टेबल पर छोड़ा गया। दोनों पक्ष टेबल के सामने खड़े रहे। तोते के पिंजरे से बाहर आते ही दोनों पक्षों की धड़कन बढ़ने लगीं और तोता आगे की ओर कदम रखते हुए उस पक्ष की ओर चला गया जो उसे 3 साल से पाल रहा था। तोता अपनी भाषा में उन्हें बार-बार मम्मी-पापा बोलने लगा। इसके बाद पुलिस ने तोते को पालने वाले पक्ष के सुपुर्द कर दिया।

IMG 20221220 102746

 

पुलिस ने पूछताछ में तोता देने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसे किसी मिलने वाले ने कहा था कि उस विदेशी तोते को हमें दे दीजिए। हम उसके 60 हजार रुपए दे देंगे। इससे उसके मन में लालच आ गया था और वह तोता वापस मांगने आया था।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular