Homeशहर और राज्यजिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक।

IMG 20240304 205117

The meeting of the District Health Committee was held under the chairmanship of the District Magistrate.

मेरठ 04 मार्च 202 को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में स्वास्थ्य कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि धीमी प्रगति वाली योजनाओ में लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाये।

IMG 20240304 205104

जिलाधिकारी द्वारा बच्चो के टीकाकरण में आने वाली समस्याओ का संज्ञान लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने आशा के पदो पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करने व प्रचार-प्रसार के निर्देश दिये।

बैठक में आशा के पदो की संख्या, वैक्सीनेशन, ई-कवच पोर्टल पर डाटा फीडिंग, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, ई-संजीवनी के अंतर्गत ओपीडी, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, सीएचसी एवं पीएचसी पर डिलीवरी, कोल्ड चैन प्वाइंट, राष्ट्रीय अंधता निवारण कार्यक्रम, जन्म मृत्यु रिपोर्ट, ई-रूपी वाउचर, रोगी कल्याण समिति व्यय रिपोर्ट, एफआरयू की क्रियाशीलता, दवाओ एवं स्वास्थ्य उपकरण की उपलब्धता एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रम/रिपोर्ट की समीक्षा की।

IMG 20240304 205052

उन्होने जनकल्याणकारी योजनाओ में लक्ष्य के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, एमओआईसी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

पति की मौत के बाद शादी का झांसा देकर देवर ने किया दुष्कर्म, एसएसपी सेइंसाफ की लगाईं गुहार।

IMG 20240304 214620सांकेतिक चित्र शोशल मीडिया

मेरठ जनपद में एक अभागी महिला ने monday सोमवार को ssp एसएसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई बताया कि शादी के डेढ़ साल बाद ही उसके पति husband की मौत हो गई थी इसी का फायदा उठाते हुए शादी का झांसा देकर उसके देवर ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया।

आरोप है की आरोपी देवर के शादी से इनकार करने पर पीड़ित महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों से शिकायत की तो ससुराल के लोगों ने उसे खाने में जहरीला पदार्थ दे दिया। और उसकी हत्या का प्रयास किया। जिसकी शिकायत पीड़िता ने अपने मायके पक्ष के लोगों से की। पीड़िता के मायके पक्ष के लोग सोमवार को उसे एसएसपी ऑफिस लेकर पहुंचे और आरोपी देवर सहित अन्य आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की वही मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

हर्रा कस्बे के रहने वाले परिवार ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी गांव के ही रहने वाले युवक के साथ की थी। जिसकी मृत्यु शादी के डेढ़ साल बाद ही हो गई थी। जिसके बाद ससुराल वालों ने पीड़िता की शादी देवर से करने की बात कही, उसके बाद से ही पीड़िता का देवर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप करने लगा। आरोप है कि पीड़िता के ससुराल वालों ने उसके देवर की शादी कहीं और तय कर दी, और पीड़िता को जहर देकर मारने की कोशिश की अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पीड़िता अपने मायके पक्ष वालों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची, और बताया कि थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के बाद भी मामले में कार्रवाई नहीं की है।

वही पीड़िता का आरोप है कि नगर अध्यक्ष और अन्य लोग इस मामले में दबाव बना रहे हैं और धमकी दे रहे हैं, वही सभी लोग फैसला करने को कह रहे हैं। पीड़ित परिवार के लोगों ने एसएसपी से इंसाफ की मांग की है। ssp एसएसपी ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular