Wednesday, August 17, 2022
Advertisement
Homeलाइफस्टाइलट्रेवलप्रसव पीड़िता महिला ने रास्ते पर ही शिशु को दिया जन्म जो...

प्रसव पीड़िता महिला ने रास्ते पर ही शिशु को दिया जन्म जो कि शर्मसार ओर ह्रदय विधारक घटना है। The delivery victim woman gave birth to the baby on the way, which is a shameful and heartbreaking incident.

विजय भारत news जो कहूंगा सच कहूंगा।

प्रसव पीड़िता महिला ने रास्ते पर ही शिशु को दिया जन्म जो कि शर्मसार ओर ह्रदय विधारक घटना है।The delivery victim woman gave birth to the baby on the way, which is a shameful and heartbreaking incident.

 

आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भण्डारी के नेतृत्व में रोशनाबाद कार्यालय सीएमओ का घेराव कर प्रसव पीड़िता के सड़क पर बच्चे को जन्म देने और स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल स्तिथि को लेकर किया विरोध प्रदर्शन।

इस अवसर पर हेमा भण्डारी ने कहा कि आज प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। एक महिला जो कि प्रसव से पीड़ित थी और एम्बुलेंस का इंतजार कर रही थी। परंतु बार बार फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस समय पर नही पहुँची जिससे प्रसव पीड़िता महिला ने रास्ते पर ही शिशु को जन्म दे दिया जो कि शर्मसार ओर ह्रदय विधारक घटना है। आज प्रदेश की स्वस्थ्य सेवाओ की बदतर स्तिथि है। पहाड़ो में आज भी दांडी काण्डी के सहारे महिलाओ को अस्पताल ले जाना पड़ता है। सरकारी अस्पताल रेफर सेंटर बनकर रह गए है। परंतु सरकारों के कानों में जु तक नही रेंगती। पुरा सिस्टम भरस्टाचार की भेंट चढ़ गया है। यह कोई पहला मामला नही है जब स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई हो इससे पहले भी कई मामले आये है। सरकारी अस्पताल मशीनें और सुविधाएं न होने का बोलकर पल्ला झाड़ लेता है।

जिला अध्यक्ष संजय सैनी ने कहा कि मेला अस्पताल की लापरवाही के चलते पीड़िता को सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़ा। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का बुरा हाल है। प्रदेश गठन को 22 वर्ष हो गए इन 22 वर्षों में बीजेपी और कांग्रेस की सरकारें रही है। परंतु दोनों पार्टियों ने प्रदेश के दोहन का काम किया है। चाहे शिक्षा व्यवस्था हो या फिर स्वास्थ्य सेवाएं दोनों बदहाल स्तिथि में है। कोरोना काल मे अव्यवस्थाओ की पोल खोल कर रख दी।

आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की बात करती है। दिल्ली पूर्ण राज्य नही है फिर भी दिल्ली में हमने करके दिखाया। यदि जल्द व्यवस्थाओं में सुधार नही हुआ तो आप इसको लेकर जन आंदोलन करेगी।

महानगर अध्यक्ष अनिल सती ने कहा कि मामला बेहद गंभीर और दुखद है। एक महिला रात्रि 2:30 बजे मेला अस्पताल के बाहर सड़क पर प्रसव से पीड़ित है। पर कोई सरकारी कर्मचारी मदद को नही आता और पीड़िता से प्रसव के बाद एम्बुलेंस 1 घण्टे बाद आती है।

मामले को दो दिन बीत गए परंतु शासन प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग मामले की सुध नही लेता न ही कोई जांच बैठती है। आम आदमी पार्टी सीएमओ का घेराव कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करती है। और लापरवाही में लिप्त अधिकारियों और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करती है।

प्रदर्शन मे उपद्यक्ष मयंक गुप्ता, अर्जुन सिंह, किरन कुमार दुबे युवा मोर्चा अध्यक्ष, कुर्बान अली अध्यक्ष ज्वालापुर अर्जुन चौहान विधानसभा उपाद्यक्ष ज्वालापुर, रेखा देवी अध्यक्ष महिला मोर्चा, सेवाराम अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, संदीप डोभाल, सोनू सुबोध सिंह, गुलशन कुमार, मीडिया प्रभारी पुलकित गोयल, दानिश मौजूद रहे।

Vijay Bharat News
हरिद्वार संवददाता सन्नी वर्मा

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular