Homeशहर और राज्य#95करोड़ की बेशकीमती मूर्तियों सहित तस्कर गिरफ्तार, दस सालो से छिपा रखी...

#95करोड़ की बेशकीमती मूर्तियों सहित तस्कर गिरफ्तार, दस सालो से छिपा रखी थी जमीन के अंदर।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

#95करोड़ की बेशकीमती मूर्तियों सहित तस्कर गिरफ्तार, दस सालो से छिपा रखी थी जमीन के अंदर।IMG 20220917 194327

Smugglers arrested with idols worth 95 crores, were hidden inside the ground for ten years.

उत्तर प्रदेश: कौशांबी पुलिस ने 2 बेशकीमती मूर्तियों के साथ 10 तस्करों को गिरफ्तार। इन मुर्तियों में एक मूर्ति अष्टधातु की और दूसरी मिश्रित धातु की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 95 करोड़ रुपए आंकी गई है। इन दोनों मूर्तियों को केरल में 25 करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी हो रही थी। इससे पहले ही पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया।

बतादे की उत्तर प्रदेश के कौशांबी :-
SP हेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया की महेवाघटा थाना प्रभारी शुक्रवार को गश्त पर थे। उनको मुखबिर से सूचना मिली कि यमुना ब्रिज के नीचे कुछ मूर्ति तस्कर चोरी की बेशकीमती मूर्ति बेचने के फिराक में हैं। जिसके बाद पुलिस ने शिकंजा कस छापामारकर यमुना ब्रिज के नीचे से दस संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया।

IMG 20220917 194358

पुलिस ने बताया कि बरामद की गई मूर्तियों में से एक अष्टधातु मूर्ति का वजन 62 किलो है इस मूर्ति का अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 85 करोड़ रुपये हैं। दूसरी मूर्ति पांच टुकड़ों में बरामद हुई जो मिश्रित धातु से बनी 46 किलो वजन की है। जिसकी कीमत 10 करोड़ आंकी गई है। इस तरह दोनो मूर्तियों की कीमत लगभग 95 करोड़ रुपए है।

पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि उन्होंने दोनों मूर्तियां बुंदेलखंड इलाके से लगभग 15 साल पहले चुराई थी। मूर्तियों को चुराने के बाद तस्करों ने चित्रकूट के रैपुरा थाना क्षेत्र के गौहानी मजरा भुजौली में एक तस्कर के यहां छिपा दी थी ये मूर्तियां 10 साल तक जमीन के अंदर पड़ी रही।

इसके बाद पिछले पांच सालों में इसे बेचने के लिए सौदेबाजी होती रही। अब मूर्ति को फतेहपुर के एक कारोबारी के माध्यम से केरल में 25 करोड़ रुपये में बेचने के लिए ले जा रहे थे। इससे पहले ही पुलिस द्वारा दबोच लिया गया।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular