Homeलाइफस्टाइलट्रेवलदशहरा पर्व के अवसर पर यातायात व्यवस्था हेतु रूट डायवर्जन, Route diversion...

दशहरा पर्व के अवसर पर यातायात व्यवस्था हेतु रूट डायवर्जन, Route diversion for traffic arrangement on the occasion of Dussehra festival

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

दशहरा पर्व के अवसर पर यातायात व्यवस्था हेतु रूट डायवर्जन

IMG 20221004 214109 1

Route diversion for traffic arrangement on the occasion of Dussehra festival

Picsart 22 10 04 21 45 57 012

यातायात पुलिस जनपद मेरठ दिनांक 04.10.2022
-डायवर्जन स्कीम-
दशहरा पर्व के अवसर पर यातायात व्यवस्था हेतु रूट डायवर्जन
दिनांक 05.10.2022 को मनायें जाने वाले दशहरा पर्व के अवसर पर शहर क्षेत्रान्तर्गत मुख्य रूप से निम्न स्थानों पर दशहरा मेलें का आयोजन किया जाता है।
(अ) रामलीला ग्राउण्ड दिल्ली रोड़।
(ब) भैंसाली ग्राउण्ड, शहीद स्मारक दिल्ली रोड़।
(स) जेल चुंगी चौराहा, यूनिवर्सिटी रोड़।
(द) सूरजकुण्ड पार्क।
उपरोक्त दशहरा मेले को दृष्टिगत रखते हुये यातायात व्यवस्था की दृष्टि से दिनांकः 05.10.2022 को समय दोपहर 12.00 बजें से रात्रि दशहरा पर्व की समाप्ति तक वाहनों के लिए यातायात डायवर्जन व्यवस्था निम्न प्रकार रहेगी।

IMG 20221004 214109

1. दिल्ली की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं उन्हे परतापुर इन्टरचेन्ज से बागपत बाईपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, कंकरखेडा बाईपास चौराहें से कंकरखेडा रेलवे ओवर ब्रिज होकर जीरोमाईल, बेगमपुल से भैंसाली बस अडडें पर आने दिया जायेगा। वापसी में भी रोडवेज की बसें इसी रूट से अपने गन्तव्य को जा सकेगी।
2. मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं वह जीरोमाईल, बेगमपुल होकर भैसाली बस अडडें तक आ सकेगी तथा दिल्ली की ओर जाने के लिए बेगमपुल, जीरोमाइल चौराहा, कंकरखेड़ा, परतापुर इन्टरचेन्ज होकर जायेगी।
3. मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हे हापुड़, गढ व मुरादाबाद की ओर जाना हैं ऐसे वाहन मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इन्टरचेन्ज से गॉव मोहिउददीनपुर खरखौदा मोड से कस्बा खरखौदा होते हुऐ अपने गन्तव्य स्थान को जायेगें।
4. जेलचुगी चौराहे पर दशहरा मेला का आयोजन होने के कारण गढ/मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको मुजफ्फरनगर, रूडकी की ओर जाना है ऐसे भारी वाहनों को डिग्गी तिराहा से डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो तेजगढी चौराहें से एल0ब्लाक, बिजली बम्बा पुूलिस चौकी से कस्बा खरखौदा होते हुऐ गॉव मोहिउददीनपुर एनएच-58 परतापुर इन्टरचेन्ज से मोदीपुरम होते हुऐ अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
5. डिग्गी तिराहा व तेजगढी चौराहा से कमिश्नर आवास चौराहा के बीच सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।
6. बिजनौर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड, गढ़ व मुरादाबाद की ओर जाना हैं ऐसे भारी वाहन कसेरूखेडा गन्दानाला निकट थाना गंगानगर से बाये मुड़कर बी0एन0जी0 स्कूल के सामने से होते हुए गन्दा नाला के दाहिने होते हुए काली नदी पुल के बराबर मे गढ़ रोड़ पर आकर हापुड, गढ़ व मुरादाबाद की ओर अपने गन्तव्य स्थान को जायेगें।
7. मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़ व बुलन्दशहर की ओर जाना है ऐसे भारी वाहन मोदीपुरम तिराहे से परतापुर इन्टरचेन्ज होते हुये मोहउद्दीनपुर-खरखौदा मोड से खरखौदा होकर हापुड व बुलन्दशहर की ओर होकर जा सकेगें।
8. दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउन्ड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण बागपत तिराहा (फुटबाल चौक) से दैनिक जागरण तिराहे के बीच दिल्ली रोड़ पर सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा। ऐसे वाहन बिजली बम्बा बाईपास होकर एवं बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) से बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
9. ब्रहमपुरी चौराहा, शारदा रोड से दिल्ली चंुगी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को रामलीला ग्राउन्ड दिल्ली रोड की ओर नही जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहनों को दिल्ली चुंगी से बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा जो बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकते है।

Picsart 22 10 04 21 45 57 012 1

10. सूरजकुण्ड पार्क में दशहरा के आयोजन के कारण गॉधीआश्रम चौराहे से सूरजकुण्ड मंदिर की ओर, सीताराम हॉस्टल पुलियॉ से सूरजकुण्ड मंदिर की ओर तथा सूरजकुण्ड स्पोर्ट मार्केट नाले की पुलिया से सूरजकुण्ड मंदिर की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धि रहेगा।
11. भैंसाली ग्राउण्ड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण जली कोठी से भैंसाली ग्राउण्ड की ओर, महताब तिराहे से भैंसाली ग्राउण्ड की ओर, सीएवी स्कूल थाना सदर साईड से भैंसाली ग्राउण्ड तथा गुरू तेग बहादुर स्कूल से भैंसाली ग्राण्उड की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।
12. शहर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर दशहरा मेलों के आयोजन व मेला दर्शकों के भारी संख्या में आवागमन को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 05.10.2022 को नगर क्षेत्र में नो-एन्ट्री (भारी वाहनों माल वाहक) आदि का प्रवेश दशहरा समाप्ति तक पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।
नोटः- डायवर्जन खोलने के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर से समन्वय कर कार्यवाही की जायेंगी।

पुलिस अधीक्षक यातायात
जनपद मेरठ

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular