Homeबिज़नेसकुकुरमुत्तो की तरह उगने वाले अवैध निर्माणो पर सख्त कार्यवाही क्यों नहीं,...

कुकुरमुत्तो की तरह उगने वाले अवैध निर्माणो पर सख्त कार्यवाही क्यों नहीं, पूछ रही क्षेत्रीय जनता।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

कुकुरमुत्तो की तरह उगने वाले अवैध निर्माणो पर सख्त कार्यवाही क्यों नहीं, पूछ रही क्षेत्रीय जनता।

IMG 20230128 210125

Regional public is asking why strict action is not taken against illegal constructions growing like mushrooms.

मेरठ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन खण्ड जोन डी फोर क्षेत्र के डिवाइडर रोड गंगासागर कलोनी के बाहर लगभग दर्जन भर दुकानों के अवैध निर्माण पर प्राधिकरण द्वारा सील लगाई गई थी परंतु गेटिंग सेटिंग के चलते सील लगाने के कुछ समय बाद ही सील को वहा से हटा दिया गया और धड़ल्ले से दुकानों का अवैध निर्माणकार्य बदस्तूर जारी है और अवैध तरीके से बन रही दुकानों को तैयार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सबसे बड़ी बात इन दुकानों के पूर्व में ध्वस्तीकरण के आदेश भी पारित किए जा चुके है। पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही आज तक नहीं की गई है। और दिखावे के लिए फिर से इन अवैध दुकानों के निर्माण पर सील लगा दी है। बावजूद उसके इन दुकानों का अवैध निर्माण कार्य बदस्तूर जारी है। और प्राधिकरण इसे अनदेखा करता नजर रहा है। क्यों,?

IMG 20230128 205907

वहीं दूसरी तरफ एमडीए के प्रवर्तन खंड जॉन डी फोर क्षेत्र के डिवाइडर रोड पीएनबी बैंक के सामने अवंतिका नाम से एक अवैध इमारत तैयार कि जा रही है जिस पर प्राधिकरण द्वारा सील की कार्रवाई भी की गई थी परंतु गेटिंग सेटिंग के चलते अवैध निर्माणकर्ता ने इस अवैध इमारत को काली पन्नी से ढक कर अवैध निर्माण को पूर्ण करने में लगा हुआ है। और प्राधिकरण इस अवैध निर्माण पर सख्त कार्यवाही करने से पिछे क्यों हटता नजर आ रहा है। जबकि स्थानीय लोगो ने बताया कि इस इमारत में एक बड़ा बेसमेंट भी बनाया गया है। अगर यह इमारत किसी वजह से गिर गई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।,?

IMG 20230128 205824

एसा ही एक और मामला एमडीए के प्रवर्तन खण्ड जोन डी फोर में सामने आया है। जहां एक कॉम्प्लेक्स तैय्यार किया जा रहा है। जिसमे कॉम्पलेक्स में बनी दुकानों पर शटर भी लगा दिए गए है और स्थानीय लोगो ने यह भी बताया की इस कांप्लेक्स में एक बड़ा बेसमेंट भी बनाया गया है। और आजतक इस कॉम्प्लेक्स पर प्राधिकरण द्वारा सील की कार्यवाही क्यों नहीं की है।,?

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular