Friday, February 23, 2024
Advertisement
Homeशहर और राज्यतीन दिन से बंद मकान को खोला तो 5 बच्चों सहित बेहोश...

तीन दिन से बंद मकान को खोला तो 5 बच्चों सहित बेहोश मिले 7 लोग, अंधविश्वास।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

तीन दिन से बंद मकान को खोला तो 5 बच्चों सहित बेहोश मिले 7 लोग, अंधविश्वास।

IMG 20230407 090606

Opened the house that was closed for three days, then 7 people including 5 children were found unconscious, superstition.

अंधविश्वास का दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है। संतो पत्नी बनारसी के घर का दरवाजा पिछले तीन दिन से नहीं खुला था। कोई आहट न मिलने पर मंगलवार को पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी जब ताला तोड़कर कमरे में दाखिल हुए तो दंग रह गए। कमरे में शीतल और उसकी मां संतो पूजा-पाठ करतीं मिलीं, जबकि पांच बच्चों समेत सात अन्य लोग अर्द्ध बेहोशी की हालत में मिले। पुलिस ने सभी को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित तिलहर थाना क्षेत्र के बहादुरगंज का है।

दरअसल संतो की बेटी शीतल के पति विशाल की चार साल पहले फंदे से लटकने से मौत हो गई थी। शीतल का मानना है कि उसके पति की आत्मा उसके पास आती थी। पुलिस के अनुसार नवरात्रि का व्रत रखने के बाद शीतल ने रामनवमी पर हवन, पूजन के लिए घर के अंदर चौकी स्थापित की थी। शीतल के पिता बनारसी चूरन बेचने का काम करते हैं। वह चार दिन से बाहर गए हुए थे। घर में पत्नी संतो, बेटी प्रीति, शीतल, अंजलि (18), सुजाता (15), कामनी (14) बेटा संजय (12), आकाश (8) और प्रकाश (7) थे। उनका मकान का कमरा पिछले तीन दिन से बंद था।

घर से किसी तरह की आवाज नही आने पर मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस ने मकान के अंदर प्रवेश किया तो संतो और शीतल लेटी हुईं जय मां दुर्गा, जय बालाजी कह रहीं थीं। वहीं बच्चे भी बेहोशी की अवस्था में थे। पुलिस ने तुरंत ही उन सभी को एंबुलेंस से पहले सीएचसी फिर राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने बताया कि सभी ने पिछले दो-तीन दिन से कुछ खाया-पिया नहीं है। उनके शरीर पर मारपीट के भी निशान हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है। एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

शिक्षक की पत्नी ने रोटी बनाने वाले बेलन से पति का गला दबाकर कर दी हत्या।

IMG 20230407 090644 1

शिक्षक पति को शराब की ऐसी लत लगी कि आए दिन पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट करने लगा। रोज-रोज के झगड़े और मारपीट से आहत शिक्षक की पत्नी ने रोटी बनाने वाले बेलन से पति का गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

हैरान कर देने वाला यह मामला छत्तीसगढ़ के गारियाबंद का है। पुलिस ने बताया कि मृतक सनत सोनवानी उम्र 47 वर्ष जिला कवर्धा का रहने वाला था। 2013 से वह देवभोग ब्लॉक में सरकारी शिक्षक के रूप में तैनात था। वर्तमान में सनत सोनवानी पत्नी और दो बच्चों के साथ राजापारा मोहल्ले में किराए पर रहते रहता था।

पुलिस ने बताया कि सनत को शराब पीने की लत थी‚ जिसके चलते वह पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट करता था। रोज-रोज की मारपीट से पत्नी बुरी तरह से परेशान थी। पुलिस ने बताया कि सोमवार को भी सनत सोनवानी स्कूल गया था लेकिन शराब पीकर वह स्कूल में ही सो गया।

गांव वालों की सूचना पर पत्नी और पड़ोसी उसे उठाकर लाए थे। पुलिस ने बताया कि घर आने के बाद सनत सोनवानी ने पत्नी के साथ झगड़ा किया‚ जिसके चलते पत्नी ने बेलन उठाकर सनत गोस्वामी की पिटाई करनी शुरू कर दी और बाद में बेलन से ही उसका गला दबा दिया। हत्या के बाद घबराई पत्नी पड़ोसियों की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और महिला को गिरफ्तार कर लिया।

एक युवक अपने ही जिगरी दोस्त का प्राइवेट पार्ट काटकर ले गया, दोस्त की हालत गंभीर।

IMG 20230407 090529

A young man cut off the private part of his best friend and took him away, the friend’s condition is critical.

एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपने ही जिगरी दोस्त का प्राइवेट पार्ट काट डा आइएला। दोस्त से दुश्मन बना युवक घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। किसी तरह से घायल युवक ने अपने परिजनों को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। दिल दहला देने वाला यह मामला ओडिशा के केंद्रपाड़ा राजनगर इलाके का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बाली पटना निवासी भगवत दास अपने दोस्त अक्षय के साथ रविवार को छुट्टी मनाने के लिए पैंठा स्थित समुद्र किनारे गया था।

बताया जा रहा है कि दोनों ने समुद्र तट पर काफी समय बिताया‚ इसके बाद खाना खाने के बाद दोनों पास में ही लेट गए। भगवत दास के परिजनों का कहना है कि जैसे ही भगवत को नींद आई वैसे ही अक्षय ने अपनी जेब से धारदार हथियार निकालकर उसका प्राइवेट पार्ट काट कर अलग कर दिया और मौके से फरार हो गया।

ज्यादा खून बहने की वजह से भगवत दास बेहोश हो गया‚ लेकिन इससे पहले उसने जैसे तैसे करके परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे तो भगवत दास बेहोश हालत में पड़ा हुआ था। उसके शरीर से काफी खून बह चुका था। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां से उसे एसबीसी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

Vijay Bharat

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular