Homeबिज़नेस#MeerutSTF की टीम व थाना पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गिरोह...

#MeerutSTF की टीम व थाना पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गिरोह का किया भांडाफोड़।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

#MeerutSTF की टीम व थाना पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गिरोह का किया भांडाफोड़।

IMG 20230225 135337

मेरठ एसटीएफ की टीम व थाना पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गिरोह का किया भांडाफोड़। बतादे की STF ने स्थानीय पुलिस के साथ टीम बनाकर 27 लाख रुपए की Fake Currency के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले कई महीनों से नकली नोटों का धंधा कर रहे थे।

IMG 20230225 135316

पुलिस के अनुसार आरोपी नेपाल के रास्ते इन नकली नोटों की खेप को लाते थे। तीनों आरोपियों से फिलहाल STF के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी ने कबूल किया है कि वह 1 लाख रुपए के बदले लोगों को 3 लाख रुपए देता था। जब रुपए की गड्डी ग्राहक को दिखाते तो सबसे ऊपर कुछ असली नोट रखते थे।

Meerut STF और बरेली पुलिस की टीम ने 23 फरवरी को बरेली के थाना भोजीपुरा के भेजपुरा खजुरिया गांव में छापा मारा। यहां से ज्वाइंट टीम ने नकली नोटों की खेप बरामद की। पकड़े गए नकली नोटों की गिनती की गई तो 26 लाख, 90 हजार 100 रुपए की रकम मिली है। Meerut STF को नकली नोट सप्लाई करने वाले गिरोह का इनपुट मिला था।

जांच के बाद पता चला कि नकली नोटों की बड़ी खेप यूपी के बरेली में लाई जा रही है। साथ ही इसे आसपास के शहरों में सप्लाई करने की योजना बनाई जा रही है। इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ में आला अधिकारियों को सूचना दी गई।

मेरठ एसटीएफ को कार्रवाई की जिम्मेदारी मिली। इसके बाद बरेली पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया। छापे में बरामद किए गए नोट पांच सौ और दो सौ के हैं। फिलहाल तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश में भी टीम दबिश दे रही है।

IMG 20230225 135316 1

गिरफ्तार आरोपी का नाम और पता
गुरनाम सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी ट्टीला, थाना हजारा पीलीभीत। सद्दाम हुसैन पुत्र अफसार अली निवासी ग्राम खजूरिया, थाना भोजीपुरा बरेली। हरबंश उर्फ सोनू पुत्र दीवान सिंह निवासी भगवानपुर, थाना हजारा, पीलीभीत।

STF बरेली यूनिट प्रभारी अब्दुल कादिर ने बताया, संयुक्त आपरेशन में नकली नोटों के 3 सौदागरों को गिरफ्तार किया गया है। फरार चार गुर्गों की जानकारी जुटाई जा रही है। पकड़े गए आरोपितों के विरुद्ध भोजीपुरा थाने में प्राथमिकी पंजीकृत कराई गई है।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular