Homeशहर और राज्यजीरो टॉलरेंस नीति की बात करने वाला मेरठ विकास प्राधिकरण विभाग राजस्व...

जीरो टॉलरेंस नीति की बात करने वाला मेरठ विकास प्राधिकरण विभाग राजस्व की हानि को रोकने में नाकाम।

जीरो टॉलरेंस नीति की बात करने वाला मेरठ विकास प्राधिकरण विभाग राजस्व की हानि को रोकने में नाकाम।

IMG 20240430 221408

Meerut Development Authority Department, which talks about zero tolerance policy, has failed to prevent loss of revenue.

शमन शुल्क के रुप में आने वाले लाखों रुपए के राजस्व की हो रही चोरी को रोका नहीं जा रहा है। अवैध कॉम्पलेक्स के निर्माण में पार्किंग के लिए जगह तक नहीं छोड़ी गई इसीलिए ऐसे निर्माणों की वजह से सड़को पर हमेशा जाम लगा रहता है। दरअसल मेरठ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन खण्ड जोन डी वन क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित भगत जी स्वीट्स के ऊपर की मंज़िल के अवैध निर्माण पर सील लगे होने के बाबजूद नियमों को ताक पर रखकर रात्रि में मशीनों द्वारा लेंटर डाल दिया गया था। और उसके बाद मेडा द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नही की गई।

IMG 20240430 221420

1,  पूर्व में रात्रि में डाला गया लेंटर आजतक नहीं की गई कार्यवाही।

दरअसल यह एक बड़ी मार्केट है इसके आधे हिस्से में कुछ माह पूर्व ऐसे ही रात्रि में मशीनें लगाकर लेंटर डाल दिया गया था और आज तक इस अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई नही की गई है। वर्तमान में फिर दोबारा से इस बिल्डिंग के दूसरे हिस्से में दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य किया जा रहा था। शिकायत के बाद इस निर्माण पर दिखावे के लिए सील लगा दी गई।

IMG 20240430 221408 1

2,  दुसरे लेंटर के निर्माण पर दिखावे की लगाईं गई सील।

और सील लगे होने के बाद दूसरी मंजिल का भी रात्रि में लेंटर डाल दिया गया। लेकिन मेडा की कार्रवाई शून्य है। जब मेडा प्रवर्तन दल जोनल अधिकारी अर्पित यादव से इस अवैध निर्माण पर कार्यवाही के बारे जानकारी मांगी गई तो उन्होंने चुनाव के बाद ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करने की बात कही थी।

IMG 20240430 221357

3,  सील लगे होने के बाबजूद डाल दिया गया लेंटर मेडा की कार्यवाही शून्य।

परंतु अब निर्माण कर्ता द्वारा तीसरी मंजिल के लेंटर की तैयारी शुरू कर दी गई है। जबकि जोनल अधिकारी ने धस्तीकरण करने की बात कही थी आख़िर मेडा द्वारा धस्तीकरण कार्रवाई क्यों नही की गई और किसकी शह पर सील लगी बिल्डिंग पर लेंटर पर लेंटर डलवाये जा रहे है। यह एक बड़ा सवाल है।

IMG 20240430 221344

4,  सील लगे होने के बाबजूद फिर तीसरे लेंटर की तैयारी मेडा विभाग मोन।

जीरो टॉलरेंस नीति की बात करने वाला मेरठ विकास प्राधिकरण विभाग इस बिल्डिंग पर कार्रवाई करने की जगह क्यों खामोश बैठा दिखाईं दे रहा है।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular