Homeटेकगैजेट्स10 दिवसीय प्रदर्शनी से लोकल फ़ॉर वोकल मिली नई रफ्तार। योगी सरकार...

10 दिवसीय प्रदर्शनी से लोकल फ़ॉर वोकल मिली नई रफ्तार। योगी सरकार ने किया छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित।

vijaybharat.in पर देखिए सभी जनपदों की खबरें।

10 दिवसीय प्रदर्शनी से लोकल फ़ॉर वोकल मिली नई रफ्तार। योगी सरकार ने किया छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित।

IMG 20220926 WA0816

Local for Vocal got new momentum from the 10-day exhibition. Yogi government encouraged small entrepreneurs.

सरकार के प्रोत्साहन के बाद खिले उद्यमियों के चेहरे।

26 सितंबर, मेरठ। उत्तर प्रदेश में लोकल फ़ॉर वोकल को बढ़ावा देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में पूरे प्रदेश में ओडीओपी उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जा रही है। जिससे छोटे उद्यमियों को बड़ा फायदा मिल सके। इसी के तहत मेरठ के भैसाली ग्राउंड में भी दस दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जहां प्रदेश भर के छोटे उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है।

IMG 20220926 WA0815

प्रदर्शनी में मिल रहा प्रदेश के हर जिले का प्रसिद्ध सामान।
प्रदेश के अलग अलग जिलों से आए इन छोटे उद्यमियों द्वारा लगाए गए 50 स्टाल आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। लोग दूर-दूर से यहां प्रदर्शनी देखने आ रहे हैं और जमकर खरीदारी कर रहे हैं। प्रदर्शनी देखने आए लोगों का कहना है कि एक बाजार में प्रदेश के हर जिले का प्रसिद्ध सामान मिलना अपने आप में बड़ी बात है। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां किफायती दामों में हाथ से बने अच्छे उत्पाद मिल रहे हैं। जो देखने में तो आकर्षण हैं ही साथ ही क्वालिटी में भी काफी बेहतर हैं।

IMG 20220926 WA0818

सीधा मिल रहा है सरकार की योजना का लाभ।

जिला उद्योग आयुक्त दीपेंद्र कुमार का कहना है कि 10 दिवसीय चलने वाली इस प्रदर्शनी में पूरे प्रदेश से ओडीओपी के तहत छोटे उद्यमियों को बुलाया गया। प्रदर्शनी में 50 अस्थाई दुकानें लगाई गई हैं। जो सरकार की तरफ से इन उद्यमियों को बिल्कुल मुफ्त दी गई हैं ताकि यह उद्यमी आकर यहां अपना उत्पाद डायरेक्ट उपभोक्ताओं बेच सकें।

IMG 20220926 WA0813

दस दिवसीय प्रदर्शनी में हो सकता है 60 प्रतिशत इज़ाफ़े का लाभ।

प्रदर्शनी में आये इन उद्यमियों की मानें तो सरकार ने इस तरह की प्रदर्शनी लगाकर उन्हे बड़ा लाभ दिया है। इनका कहना है कि पहले उन्हें अपना उत्पाद बेचने में गली गली घूमना पड़ता था या फिर किसी को कमीशन दे कर उससे अपना सामान बिकवाना पड़ता था, लेकिन अब सरकार ने उनको 10 दिन के लिए यह स्थाई दुकानें देकर जो प्रदर्शनी आयोजित की है इससे उन्हें बड़ा फायदा होगा। इनका कहना है कि इन 10 दिनों में लगभग 60 प्रतिशत की कमाई में इज़ाफ़ा हो सकता है।

IMG 20220926 WA0812

हैंडमेड सामान बने आकर्षण का केंद्र।

प्रदर्शनी में वुडेन हैंडीक्राफ्ट, हैंड मेड ज्वैलरी, रेशम, हथकरघा, हैंडमेड चप्पल, आचार-मुरब्बा, होजरी, खिलौने, खादी, माटी कला का स्टॉल, बागवानी, स्वयं सहायता समूह आदि के करीब 50 स्टॉल लगे हैं। प्रदर्शनी में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत विभिन्न ट्रेडो में प्रशिक्षित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular