Homeशहर और राज्यदो टूक शब्दों में कहा की पुराने किसी भी अवैध निर्माणों पर...

दो टूक शब्दों में कहा की पुराने किसी भी अवैध निर्माणों पर नहीं करूंगा कोई कार्रवाई।

दो टूक शब्दों में कहा की पुराने किसी भी अवैध निर्माणों पर नहीं करूंगा कोई कार्रवाई।

IMG 20230912 012212

He bluntly said that he will not take any action on any old illegal constructions.

बतादे की मेरठ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन खंड जोन डी 4 क्षेत्र के गंगानगर डिवाइडर रोड पर गंगोत्री स्वपन लोक एनक्लेव में नियमों को ताक पर रखकर बिना मानचित्र स्वीकृत के किया जा रहा अवैध इमारत का निर्माण। जिसमें ग्राउंड फ्लोर के अलावा उप्पर तीन फ्लोर का और निर्माण किया जा रहा है। और मेरठ विकास प्राधिकरण कार्रवाई करने से पिछे दिखाई देता नजर आ रहा है। सूत्रों की माने तो पूर्व में रहे अवर अभियंता मनोज सिसोदिया की साठ गांठ के चलते इस अवैध इमारत के निर्माण पर कार्रवाई नही की गई है। और अवैध निर्माणकार्य अभी भी जारी है।

IMG 20230912 013056

वर्जन: जोन डी 4 के नवागत अवर अभियंता पवन भारद्वाज से इस अवैध निर्माण पर कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा की पुराने किसी भी अवैध निर्माणों पर नहीं करूंगा कोई कार्रवाई, पूर्व में रहे अवर अभियंता मनोज सिसोदिया ही करेंगे कार्रवाई।

और उन्होंने कहा की यह इमारत कालोनी के आने जानें वाले रास्ते में बनाई जा रही है। और अवैध भी है परंतु मैं कार्रवाई नहीं करूंगा जो भी कार्रवाई करेंगे वह पूर्व में रहे अवर अभियंता मनोज सिसोदिया ही करेंगे क्योंकि जवाब देही उन्ही की होगी। क्योंकि उप्पर रिपोर्ट भेजने में होगा मेरा नाम बदनाम यह बात कहकर पल्ला झाड़ते नजर आएं। जिसके चलते अवैध निर्माणकर्ता निर्माण को तेजी से पूर्ण करने में लगा हुआ है। और प्राधिकरण की तरह से सील की कार्यवाही नहीं की जा रही है। कार्यवाही के नाम पर सिर्फ लीपापोती की जा रही है। शमन शुल्क के रुप आने वाले राजस्व की लगातार हो रही हानी को रोका नहीं जा रहा है।

रोड बाइंडिंग में किए जा रहें अवैध निर्माण पर मेडा कार्यवाही करने से पिछे क्यों।

IMG 20230912 012058

Why is Meda lagging behind in taking action against illegal construction being done in road binding?

जहां एक तरफ मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जीरो टॉलरेंस नीति की बात करते नजर आ रहे हैं। तो वही दूसरी तरफ़ मेडा के प्रवर्तन खंड जोन बी,2 क्षेत्र के पीएससी 6 वाहिनी से पहले न्यू डिफेंस कॉलोनी प्लॉट नंबर 23 में बिना किसी डर के बृजभूषण नाम का व्यक्ति रोड बाइंडिंग में कर रहा है अवैध निर्माण जिसमे नीचे 3 दुकानें और उप्पर की मंजिलो पर फ्लैट बनाए जा रहे है। आप फुटेज में देख सकते हैं मजदूरों को अवैध निर्माणकार्य करते हुए, इसी क्रम में जोन बी 2 के अवर अभियंता ने अभी तक इस अवैध निर्माण पर सील की कार्यवाही तक नहीं की है। जबकि अभियंता अर्पित यादव सभी जोनों में किए जा रहे अवैध निर्माणों पर लगातार सील की कार्यवाही के साथ साथ ध्वस्तीकरण की भी कार्यवाही कर रहे है।बाबजूद उसके जोन बी 2 के अवर अभियंता क्यों मोन बैठे हुए है। क्यों नही कर रहे सील की कार्यवाही, यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है।

IMG 20230912 012123

और वही प्लॉट नंबर 23 से पहले एक और तीन मंजिला अवैध निर्माणकार्य किया जा रहा है। जिसमें पूर्व में प्राधिकरण द्वारा सील की कार्यवाही की गई थीं परंतु अवैध निमार्णकर्ता स्वामी सील तोड़कर अवैध निर्माणकार्य को पूर्ण करने में लगा हुआ है। और जोन बी 2 के अवर अभियंता कार्यवाही के नाम पर मोन क्यों बैठे हुए है। आखिरकार किसके संरक्षण में चल रहे हैं यह अवैध निर्माण जिन पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। आखिरकार किसकी शह पर खड़ी की जा रही है अवैध इमारत, अगर किसी वजह से यह अवैध इमारत गिर गई तो कोन होगा इसका जिम्मेदार। जीरो टॉलरेंस नीति की खुलकर उड़ाई जा रही है धज्जियां।?

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular