Homeशहर और राज्यमार खाओ, ब्याह रचाओ, कुंवारे हो तो लगे हाथों इस मेले में...

मार खाओ, ब्याह रचाओ, कुंवारे हो तो लगे हाथों इस मेले में आजमा लीजिए किस्मत

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

मार खाओ, ब्याह रचाओ, कुंवारे हो तो लगे हाथों इस मेले में आजमा लीजिए किस्मत

IMG 20230412 234858

आज के समय में ज्यादातर युवा परफेक्ट लाइफ पार्टनर की तलाश में डेटिंग साइट, मैट्रिमोनियल साइट्स या सोशल मीडिया पर भरोसा करते हैं। इसके अलावा उन्हें कोई दूसरा उपाय नजर नहीं आता है। तो मम्मी-पापा से कह देते हैं कि आप ही हमारे लिए खोज दीजिए। पर क्या आप जानते हैं किसी ऐसी जगह के बारे में जहां एक शर्त पर आपको ऑफलाइन जीवनसाथी चुनने की छूट मिलती है। अगर नहीं जानते, तो देख लीजिए ?

IMG 20230412 234834

राजस्थान में आज भी सदियों पुरानी परंपराओं को लोगों ने संजोए रखा है। यहां के पारंपरिक परिधान और खाने से लेकर त्योहारों तक में आपको इसकी झलक देखने को मिल जाएगी। जोधपुर में हर वर्ष आयोजित होने वाले मरु, थार या तीज महोत्सव के बारे में तो आप सब जानते होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मेले के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में सुनते ही सिंगल लोग तो खुशी से झूम उठेंगे। यहाँ एक ऐसा मेला लगता है। जिसमें कुंवारे लड़के अगर लड़कियों से मार खा लें तो उनकी शादी जल्दी होने की संभावना रहती है।

IMG 20230412 234817

बेंतमार Mela Jodhpur इसी महीने आयोजित हुए जोधपुर के बेंतमार मेले की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। लोग भी इसपर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘बहुत मजा आता है मेले में, दूसरे ने लिखा, ‘अगर मैं गया तो मेरी दोबारा शादी होगी।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘पोपट लाल को यहां जरूर जाना चाहिए’। लेकिन क्या आपने देखी हैं इस अनोखे मन्नत की अजब गजब तस्वीरेंIMG 20230412 234758

 

जोधपुर शहर में गणगौर पूजन के 6 दिन बाद धींगा गवर का बेंतमार मेला लगता है, जिसमें रात के समय जोधपुर की सड़कों पर महिलाओं का राज रहता है। इस दिन महिलाएं सज-धजकर हाथों में छड़ी लेकर निकलती हैं। कोई भी लड़का या पुरुष उनके सामने आता है तो उसकी डंडे से जमकर पिटाई की जाती है! इसके पीछे एक मान्यता भी है कि अगर कुंवारा लड़का इस रात को किसी भी महिला के हाथ से डंडे से पीट जाता है, तो उसकी शादी हो जाती है। खास बात ये है कि इस दौरान कोई भी पुरुष महिलाओं की बात का बुरा नहीं मानता फिर चाहे वह जान पहचान वाला हो या अनजान हो।

आईपीएल मैच में सट्टा लगाते 5 सटोरिये गिरफ्तार, लैपटॉप सहित 5 मोबाइल जब्त

जिलेभर में आईपीएल मैच पर हार-जीत के दांव लगाए जा रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप और 5 मोबाइल जब्त किए हैं।

जिलेभर में आईपीएल मैच पर हार-जीत के दांव लगाए जा रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल कार्रवाई कर रही है। बुदनी पुलिस ने आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप और 5 मोबाइल जब्त किए हैं।

जिनकी जांच में करीब 10 लाख रुपए तक का ट्रांजेक्शन होना पाया गया है। पुलिस के अनुसार पिछले कई दिनों से लगातार आईपीएल सट्टा खिलाने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने सुपर जायन्ट्स और सनराइजर हैदराबाद के बीच हो रहे आईपीएल मैच पर रन और विकेट पर रुपए पैसों की हार-जीत का दांव लगाकर सट्टा लिखने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जिसके आधार पर पुलिस अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है। इसी तरह एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले पांच बदमाशों को भी गिरफ्तार कर उनके पास से 3 हजार 620 रुपए जब्त किए हैं।

आम आदमी पार्टी ने महापौर प्रत्याशी के पद पर समाज सेविका ऋचा सिंह के नाम पर लगाई मुहर।

 

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular