Homeदेश#IndianOil कारपोरेशन शहरी एवं ग्रामोत्थान संस्थान के सहयोग से निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार...

#IndianOil कारपोरेशन शहरी एवं ग्रामोत्थान संस्थान के सहयोग से निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किटों का वितरण

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

#IndianOil कारपोरेशन शहरी एवं ग्रामोत्थान संस्थान के सहयोग से निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किटों का वितरण

IMG 20230128 111132

Distribution of free supplementary nutrition kits in collaboration with Indian Oil Corporation Urban and Rural Development Institute

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय एवं इण्डियन ऑइल कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक एन. एस. कुमार ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय टी. बी. उन्मूलन कार्यक्रम प्रोजेक्ट निःक्षय के अन्तर्गत इण्डियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के सी0एस0आर0 मद से आकांक्षी जनपद हरिद्वार के क्षय रोगियों को रजत शहरी एवं ग्रामोत्थान संस्थान हरिद्वार के सहयोग से निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किटों का वितरण किया।

IMG 20230128 111209

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि मा0 मुख्यमंत्री के प्रदेश को नशा मुक्त व टी0बी0 मुक्त बनाने के संकल्प के क्रम में जनपद हरिद्वार में निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के आकांक्षी जनपद होने के कारण स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।

IMG 20230128 111156

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद को टीबी मुक्त बनाने के लिये लगातार प्रयास जारी हैं तथा हम आशा करते हैं कि टी0बी0 हारेगा, देश जीतेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि टी0बी0 का सम्बन्ध पोषण से भी जुड़ा है। उन्होंने Indian Oil कारपोरेशन द्वारा जनपद के 304 टी0बी0 मरीजों को गोद लेने तथा सीएसआर मद से अनुपूरक पोषाहार किट उपलब्ध कराने के कदम की सराहना करते हुये आभार व्यक्त किया तथा इसी तरह अन्य संस्थाओं को भी शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में अपना योगदान देने के लिये आगे आने को कहा।

IMG 20230127 WA0619

Indian Oil कारपोरेशन के कार्यकारी निदेशक श्री एन. एस. कुमार ने टी. बी. के सफल इलाज में सम्पूर्ण पोषक आहार के महत्व पर विस्तृत प्रकाश डाला।
मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0के0 सिंह ने कार्यक्रम में बताया कि प्रधानमंत्री टीबी0 मुक्त अभियान के अन्तर्गत विभिन्न संस्थाओं द्वारा 2800 टी0बी0 मरीजों को गोद लिया जा चुका है, जिसके अन्तर्गत उन्हें छह माह तक निःशुल्क अनुपूरक पोषाहार किट उपलब्ध कराई जायेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि पूरे प्रदेश में टी0बी0 मरीजों को गोद लेने में हरिद्वार प्रथम स्थान पर है, जो अपने आप में काफी मायने रखता है।
इस अवसर पर Indian Oil कारपोरेशन से श्री एन0एस0 कुमार, श्री मानवेंद्र सिंह, श्री नवनीत कुमार, श्री आशीष मनु शर्मा, श्री अनुराग जायसवाल, टी. बी. जिला समन्वयक डाॅ0 सलीम सिद्दीकी, श्री अवनीश, श्री अभिषेक सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित रहें।      ( हरिद्वार सन्नी वर्मा की रिपोर्ट )

पिच्चर हॉल में लगी शारूख खान की पठान मूवी को लेकर बैठा हिंदू संगठन धरने पर, देखिए पूरी ख़बर।

vijaybharat.in पर सभी जनपदों एवं देश दुनिया की खबरे।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular