Homeशहर और राज्यदीदीजी का सावन महोत्सव, हरे हरे परिधानों में थिरकती रहीं महिलाएं।

दीदीजी का सावन महोत्सव, हरे हरे परिधानों में थिरकती रहीं महिलाएं।

दीदीजी का सावन महोत्सव, हरे हरे परिधानों में थिरकती रहीं महिलाएं।

IMG 20230813 223110

Didiji’s Sawan festival, women danced in green clothes.

खगौल(पटना) पटना की सामाजिक संस्था दीदीजी फाउंडेशन ने खगौल के मोतीचौक स्थित सामुदायिक भवन में सावन महोत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद, ,पद्मश्री विमल जैन,जीएसटी कमीश्नर समीर परिमल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

Picsart 23 08 13 22 34 54 165

मौके पर उद्घाटनकर्ता राजीव रंजन ने कहा कि सावन हरियाली और नवजीवन का प्रतिक है। पकृति में परिवर्तण का समय है। हम सबको को इसके महत्व को समझना प चाहिए।पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए इस माह में पेड़ पौधे लगा कर इसका स्वागत करना चाहिए।
दीदीजी फाउंडेशल की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा फाउंडेशन प्रति वर्ष सावन महोत्सव या सावन मिलन समारोह का आयोजन करता रहा है। यह हम महिलाओं के लिए यह अवसर होता है कि घरेलु और दफ्तर के कामकाज की चिंता से परे सकुन के दो पल आपस में मिल कर बिताएं।

Picsart 23 08 13 22 34 06 027

उन्होंने कहा कि सावन महोत्सव के कपल्स को शामिल होना चाहिए क्योंकि साजन के बिना सावन कुछ अधूरा सा लगता है।
शायर समीर परिमल ने अपनी रचना के साथ अपना उद्बोधन किया तो पद्मश्री विमल जैन ने भी दर्शकों को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अजय अमबष्ठा और पल्लवी कर रही थी।कार्यक्रम की शुरुआत राधाकृष्ण नृत्य से हुआ।

IMG 20230813 223110 1

दीदीजी फाउंडेशन के कलाकारों ने अपनी पहली प्रस्तुति राधाकृष्ण नृत्य से ही भक्ति और प्रेम का माहौल बना दिया। फिर हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने सावन पर आधारित गानें प्रस्तुत कर प्रेम फुहारों की वर्षा करते रहे। अपनी प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में दिवाकार वर्मा, श्रेया श्रीवास्तव कुंदन तिवारी, रत्ना गांगुली सुप्रिया सिन्हा,राकेश कुमार,मेघाश्री अंजु,निलोफऱ शवनम,नंदिता चक्रवर्ती, प्रवीण बादल,कुमार संभव,संजय राज,प्रिया भारती, कुमार पंकज, आनंद सिन्हा,आयुष पापियागांगुली खत्री,तनु गांगुली,स्मिता राय,अश्वनी सिन्हा आदि प्रमुख रहे।

Picsart 23 08 13 22 34 53 175

कार्यक्रम के बीच में श्रेया श्रीवास्तव आईं तो पटना को साफ और स्वच्छ बनाने का संदेश दे गईं। देर शाम चले इस कार्यक्रम में सावन क्वीन का ताज भी वहां उपस्थित महिलाओं को पहनाया गया। साथ ही कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले कलाकारों को हर्षा म्यूजिकल ग्रुप और नगर परिषद अध्यक्ष सुजीत कुमार वार्ड पार्षद पिंटू कुमार दीदी डॉक्टर शंभू शरण सिंह, डॉक्टर सुशील कुमार सिंह जी फाउंदेशन द्वारा सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दीदी जी फाउंडेशन के सचिव चंदू प्रिन्स,नेहा परवीन, निरंतरा हर्षा रंजना कुमारीऔर रंजीत ठाकुर का विशेष योगदान रहा।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular