Homeलाइफस्टाइलट्रेवलमहिला के हॉस्पिटल तक न पहुंचने पर वॉट्स एप के माध्यम से...

महिला के हॉस्पिटल तक न पहुंचने पर वॉट्स एप के माध्यम से कराई गई डिलीवरी।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

महिला के हॉस्पिटल तक न पहुंचने पर वॉट्स एप के माध्यम से कराई गई डिलीवरी।

IMG 20230212 181549

एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक महिला को लेबर पेन के वक्त हॉस्पिटल तक नहीं पहुंचाया जा सका क्योंकि भारी बर्फबारी की वजह से एयरलिफ्ट करना तक नामुमकिन हो गया था। महिला को पहले भी प्रेग्नेंसी से संबंधित परेशानियां रही हैं। महिला की कंडीशन की खबर सुनकर डॉक्टर्स ने उसके घरवालों को वॉट्स एप पर इंस्ट्रक्शन दिए और महिला को एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म देने में मदद की।

IMG 20230212 184911

डॉक्टर मीर मोहम्मद साफी जो कि क्रालपोरा के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हैं उन्होंने बताया की शुक्रवार की रात, हमारे केरान इलाके के पीएचसी (प्राइमेरी हेल्थ सेंटर) में एक मरीज के पहुंचने की खरब मिली इस महिला को लेबर पेन हुआ था लेकिन वह महिला पहले से ही एक्लेम्पसिया से पीड़ित थी और कॉम्प्लीकेशन डिलीवरी की हिस्ट्री थी महिला को बचाने के लिए उसे एयर लिफ्ट करना ही एकमात्र रास्ता था महिला को तुरंत ही मेटरनिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाना जरूरी था।

लेकिन सर्दी के मौसम में केरन इलाका कुपवाड़ा से कटा हुआ रहता है गुरुवार और शुक्रवार को लगातार हुई बर्फबारी की वजह से विभागीय अधिकारी महिला को एयर लिफ्ट कराने में दिक्कत का सामना कर रहे थे इसके बाद केरन इलाके के पीएचसी स्टाफ को कोई और रास्ता निकालने के लिए कहा गया ताकि डिलेवरी ठीक से कराई जा सके क्रालपोरा सबडिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की गायनाकोलॉजिस्ट डॉ. परवैज ने डॉ. अरशद सोफी और उसकी पेरामेडिकल स्टाफ को केरन पीएससी में व्हाट्सएप कॉल पर बच्चे के डिलेवरी की प्रोसेस समझाई।

IMG 20230212 184853

महिला की सफल डिलीवरी के बाद डॉ. शाफी ने कहा महिला को प्रसव के समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन करीब 6 घंटे बाद महिला ने एक स्वस्थ्य बेबी गर्ल को जन्म दिया है। हालांकि अभी महिला और उसकी बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। लेकिन फिलहाल दोनों ही खतरे से बाहर हैं।

03 वर्षीय नाबालिग हिंदू बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास।

 

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular