Friday, February 23, 2024
Advertisement
HomeकरियरCCSU को मिला ए-प्लस प्लस ग्रेड, ढोल-नगाड़े के साथ मंदिर पहुंचीं कुलपति।

CCSU को मिला ए-प्लस प्लस ग्रेड, ढोल-नगाड़े के साथ मंदिर पहुंचीं कुलपति।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

CCSU को मिला ए-प्लस प्लस ग्रेड, ढोल-नगाड़े के साथ मंदिर पहुंचीं कुलपति।

IMG 20230312 021443

CCSU got A-plus plus grade, Vice-Chancellor reached the temple with drums and drums.

कुलपति ने कहा कि सीसीएसयू से संबद्ध कालेजों को भी ए-ग्रेड दिलाने की कोशिश करेंगे। कालेजों को सबसे पहले ए बी व सी ग्रेड में विभाजित करेंगे। विश्वविद्यालय की टीमें कालेजों में जाकर उनका मूल्यांकन करेंगी और नैक मूल्यांकन में ग्रेड बढ़ाने के लिए प्रशिक्षित करेंगी।

जनपद मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) को ए-प्लस प्लस ग्रेड मिलने पर कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि अब सीसीएसयू को विश्वस्तरीय बनाना लक्ष्य है। नैक ग्रेडिंग के बाद विश्वविद्यालय को एनआइआरएफ और क्यूएस रैंकिंग दिलाना है। शुक्रवार को सीसीएसयू में आयोजित प्रेस वार्ता में कुलपति ने कहा कि अब सीसीएसयू से जुड़े हर किसी का सिर गर्व से ऊंचा रहेगा। विश्वविद्यालय में अगले सत्र से प्राइवेट बंद होने के बाद दूरस्थ शिक्षा की शुरुआत होगी। साथ ही जाने-माने विदेशी विश्वविद्यालयों से एमओयू बढ़ेगा और स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत विदेशी विद्यार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा।

IMG 20230312 021425

कुलपति संगीता शुक्ला ने कहा कि विदेशी छात्रों को प्रवेश के लिए भी आकर्षित कर सकेंगे। रिसर्च कार्यक्रमों से जुड़ेंगे विद्यार्थी कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के तीन पिलर हैं, विद्यार्थी, फैकल्टी और प्रबंधन। अब एकेडमिक एक्सीलेंस को बढ़ावा देंगे, जिससे रिसर्च बढ़े। हर छात्र में तार्किक सोच विकसित करना जरूरी है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों में हर विद्यार्थी को रिसर्च से जोड़ने की पहल करेंगे।

कुलपति ने सीसीएसयू परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए ललित कला विभाग की सराहना की। कहा कि ललित कला विभाग के पूरी टीम ने रात के एक बजे तक रुककर पूरे परिसर को सजाया। इसके बाद नैक टीम के समक्ष विभागों की अच्छी प्रस्तुति से नैक ग्रेडिंग में मदद मिली। बताया कि करीब ढाई सौ रिसर्च पेपर की गिनती नहीं हो सकी अन्यथा 3.7 या उससे अधिक ग्रेड भी मिल सकता था। विश्वविद्यालय परिसर में हुई मारपीट पर कुलपति ने कहा कि बच्चों से गलती हो जाती हैं। परिसर की सुरक्षा पर हर वर्ग को साथ लेकर काम करेंगे।

Vijay Bharat

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular