Homeशहर और राज्यलोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की 299 भी जयंती पर एक विचार...

लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की 299 भी जयंती पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में आयोजित किया गया।

लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की 299 भी जयंती पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में आयोजित किया गया।

IMG 20240531 WA0812

A seminar was organized at Subhash Chandra Bose Auditorium on the 299th birth anniversary of Lokmata Devi Ahilyabai Holkar ji

लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की 299 भी जयंती पर अखिल भारतीय पाल महासभा, युवा पाल महासभा मेरठ एवं अहिल्याबाई होल्कर समाज उत्थान समिति मेरठ द्वारा संयुक्त रूप से एक विचार गोष्ठी का आयोजन सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में आयोजित किया गया।

IMG 20240531 WA0813

कार्यक्रम के संयोजक विनोद पाल पल्हैड़ा रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेरठ हापुड़ लोकसभा से सांसद राजेंद्र अग्रवाल जी, मेरठ कैंट विधानसभा से विधायक अमित अग्रवाल, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त चौधरी यशवीर सिंह जी, मंगत पाल पूर्व चेयरमैन रहे। कार्यक्रम में जनपद मेरठ के पाल समाज ने बढ़ चढ़कर कर हिस्सा लिया तथा महिला शक्ति ने भी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

IMG 20240531 WA0811

मुख्य अतिथि के रूप में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में भारतवर्ष में हिंदू साम्राज्य को बढ़ाने तथा हिंदुत्व का प्रचार प्रसार करने का कार्य देवी अहिल्याबाई होल्कर जी ने किया है। उन्होंने देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी हिंदुत्व को जगाने का कार्य किया है। देश में अनेकों मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया है जिसमें प्रमुख रूप से काशी विश्वनाथ मंदिर, गुजराज का द्वारिका मन्दिर का जीर्णोद्धार कराया एवं धर्मशालाओं का निर्माण कराया।

IMG 20240531 WA0810

अमित अग्रवाल विधायक मेरठ कैन्ट के द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि पाल समाज बहुत ही हिंदूवादी समाज रहा है जिन्होंने समय-समय पर हिंदुत्व के प्रति अपने कर्तव्य का पालन किया है। राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त चौधरी यशवीर सिंह द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि समाज को शिक्षा की ओर ध्यान देने की बहुत आवश्यकता है यदि समाज अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देगा तो समाज और भी आगे जा सकता है। बहुजन समाज पार्टी जिला मेरठ के जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह पाल द्वारा देवी अहिल्याबाई होल्कर के कार्यों के विषय में समाज को बताया तथा उनके द्वारा समाज को राजनीतिक शैक्षिक रूप से आगे बढ़ने का आह्वान किया गया।

IMG 20240531 WA0799

कार्यक्रम में पाल समाज के बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें सुरेंद्र पाल द्वारा अपना जादूगर का कार्यक्रम दिखाया गया तथा युवा पाल महासभा के पूर्व जिला अध्यक्ष तपेश पाल की बेटी वंशिका पाल के द्वारा योग के संबंध में अपना प्रदर्शन दिखाया गया। छोटी बच्ची काव्या पाल के द्वारा भी लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर के गाने पर बहुत सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया गया जिसकी समाज के सभी लोगों ने प्रशंसा की।

IMG 20240531 WA0804

ओमप्रकाश पाल द्वारा बताया गया की देवी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर पूरे जनपद में अलग-अलग स्थान पर पानी पिलाने का कार्य तथा भंडारे के आयोजन भी किये जा रहे हैं और उन्होंने कार्यक्रम के आयोजकों को शुभकामनाएं दी। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष हरवीर सिंह पाल द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम समाज में निरंतर होते रहने चाहिए जिससे समाज में अपने पूर्वजों के बारे में समाज तथा अन्य समाज के लोगो को भी जानकारी हो सके।

IMG 20240531 WA0795

अखिल भारतीय पाल महासभा के जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश पाल एवं युवा पाल महासभा के जिला अध्यक्ष दीपक पाल द्वारा कार्यक्रम में सहयोग देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद किया गया तथा भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। बॉबी पाल जी पूर्व जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भाजपा मेरठ द्वारा समाज के सभी लोगो के इस प्रकार के कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लेने का आह्वाहन किया।

IMG 20240531 WA0809

कार्यक्रम का संचालन रुपेश पाल जिला मीडिया प्रभारी पाल महासभा मेरठ के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कार्यक्रम के सहसंयोजक तपेश पाल, जितेंद्र पाल किनापुर, राजेंद्र पाल गेसूपुर, चमन सिंह पाल, प्रवीण पाल प्रधान दशरथपुर, कैप्टन सतवीर पाल, रोशन पाल जैनपुर, कुंवर पाल हसनपुर वाले, अरुण पाल, धर्मेंद्र पाल, ओमपाल प्रधान, भीम प्रधान आलमपुर, कुलदीप पाल, रामपाल सिंह पाल, मुंशी अमर सिंह पाल, कृपाल सिंह पाल, एडवोकेट महेंद्र पाल, हरिकमल दर्पण के सम्पादक निरंजन पाल आदि रहे।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular