Homeशहर और राज्यएक युवती ने गुस्से में निगला मोबाइल, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर पेट...

एक युवती ने गुस्से में निगला मोबाइल, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर पेट से mobile निकाला।

vijaybharat.in जो कहूंगा सच कहूंगा।

एक युवती ने गुस्से में निगला मोबाइल, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर पेट से mobile निकाला।

IMG 20230407 164145

A girl swallowed a mobile in anger, the doctors operated and took out the mobile from her stomach.

आपने सिक्के, ऑल पिन, आदि अनजाने में खा जाने या निगलने जैसे बहुत मामले सुने होंगे। लेकिन, मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें एक युवती ने गुस्से में आकर पूरा का पूरा मोबाइल फोन निगल लिया। युवती के परिजनों को जब इस बात का पता लगा तो वो तत्काल उसे जिला अस्पताल ले गए यहां से उसको ग्वालियर रेफर कर दिया गया। ग्वालियर आने के बाद जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर युवती के पेट से मोबाइल फोन निकाल लिया।

जिला अस्पताल, ग्वालियर के अधीक्षक डॉक्टर आर.के धाकड़ ने बताया कि युवती के द्वारा मोबाइल निकलने का मामला जिला अस्पताल में आया था। मोबाइल गले से उतर कर युवती के पेट में पहुंच गया था जिसके कारण वो असहनीय पीड़ा में थी जब युवती का अल्ट्रासाउंड सहित अन्य जांच की गई तो उसमें पेट में मोबाइल फोन की सही स्थिति स्पष्ट हुई। इसके बाद, सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में डॉक्टरों की टीम के द्वारा ऑपरेशन कर युवती के पेट से सफलतापूर्वक मोबाइल फोन निकाल लिया गया. इससे युवती को दर्द से राहत मिली।

IMG 20230407 164112

डॉक्टर धाकड़ ने बताया कि यह इस तरह का पहला मामला है जिसमें इतनी बड़ी चीज गले से होकर पेट तक पहुंच गई हो. बहरहाल, इसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर युवती की जिंदगी बचा ली गयी है।

बताया जा रहा है कि भिंड निवासी इस युवती का अपने भाई से मोबाइल फोन को लेकर झगड़ा हुआ था। इसमें युवती ने गुस्से में आकर मोबाइल को निगल लिया था। इसके बाद उसके पेट में असहनीय दर्द हुआ तो परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए यहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे तत्काल ग्वालियर रेफर कर दिया गया ग्वालियर आने के बाद डॉक्टरों की टीम ने युवती का समय पर ऑपरेशन कर मोबाइल फोन को पेट से निकाल लिया।

WhatsApp Image 2022 08 01 at 5.33.03 PM
Vijay Bharat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular