Tuesday, July 5, 2022
Advertisement
Homeशहर और राज्य11 से 17 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा लगाया जाना अनुमोदित...

11 से 17 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा लगाया जाना अनुमोदित किया गया है।

विजय भारत न्यूज़ जो कहूंगा सच कहूंगा IMG 20220526 WA0387

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जनपद को मिले लक्ष्य के अनुसार कार्यवाही किये जाने के संबंध में संबंधित सभी अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गयी।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में समूहो को सूचीबद्ध कर तिरंगा सिलाई कराये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि इस संबंध में समग्र रूप से कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत की जाये तथा लक्ष्य को पूरा करने के लिए संबंधित विभागो से सुझाव लेते हुये कार्यवाही सुनिश्चित करे।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि हर घर तिरंगा के लिए जिला स्तर पर एक ऐप बनायी जाये तथा उसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराते हुये नगर निगम, नगर पालिका एवं ग्राम पंचायतवार हर घर तिरंगा की सेल्फी एवं आवश्यक डाटा अपलोड कराना सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो ग्राम पंचायत एवं नगर पालिका, नगर पंचायत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करेंगे उन्हें 15 अगस्त के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।

व्यक्तिगत स्तर पर भी अच्छी सेल्फी पोस्ट करने वाले चयनित प्रतिभागियो को भी सम्मानित किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम का विभिन्न माध्यमो से अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराते हुये लोगो में जन-जागरूकता लाने हेतु कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा लगाया जाना अनुमोदित किया गया है।

उसी के अनुरूप दिये गये निर्देशो के अनुसार समस्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि इस कार्य में विभिन्न सामाजिक संस्थाएं एवं सोशल वर्कर तथा जो भी इस कार्य में भागीदारी करना चाहता है सहयोग लेते हुये कार्यक्रम सफल बनाये जाने हेतु समग्रता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular