Friday, February 23, 2024
Advertisement
Homeशहर और राज्यजिलाधिकारी की अध्यक्षता में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबंध में आहूत...

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबंध में आहूत हुयी बैठक

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबंध में आहूत हुयी बैठक

  • ईद के बाद नौचंदी मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा, मेले की तैयारियां जल्द से जल्द पूर्ण कराये आपको बतादे की 25 अप्रैल 2022 को जनपद मेरठ के जिला पंचायत सभागार में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि नौचंदी मेला एक प्रांतीय मेला है। यह मेरठ की शान व गौरव है। इसलिए नौचंदी मेले को उत्साहपूर्वक व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होने अधिकारियो को मेले की तैयारियां जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए कहा। उन्होने कहा कि ईद के बाद मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा। उन्होने विभिन्न कमेटियो बनाते हुये उनके दायित्व निर्धारित किये।
    जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि नौचंदी मैदान का अभी रेनोवेशन का कार्य अभी चल रहा है जो कि जल्द पूर्ण हो जायेगा। उन्होने ठेका संपादन समिति, निर्माण कार्य सत्यापन समिति, दुकान आवंटन समिति, स्मारिका समिति, कार्यालय व्यवस्था समिति, पेयजल व्यवस्था समिति, मंच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, आमंत्रण समिति सहित विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारी नामित करते हुये उनके दायित्व भी निर्धारित करते हुये कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
    जिलाधिकारी ने कहा कि नौचंदी मेले में हर सरकारी विभाग का स्टाॅल लगेगा। उन्होने कहा कि मेले में मेरठ व आसपास के क्षेत्रो के लोग आते है। उन्होने कहा कि मेले में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाये। खाद्य पदार्थ सामग्रियों की जांच भी की जाती रहे। उन्होने कहा कि शिक्षा नवाचार, आशा, आंगनबाडी, सफाई कर्मचारी आदि सम्मेलन भी मेले के दौरान आयोजित किये जाये।
    जिलाधिकारी ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूली छात्र-छात्राओ जिनको मेले के दौरान प्रस्तुति देनी है उनकी सूची व रोस्टर अभी से बना लें तथा उनको दिये जाने वाले प्रमाण पत्र व मेडल बनवाकर उसका एप्रूवल भी ले लें। उन्होने कहा कि स्मारिका का कार्य डीएफओ कराये। उन्होने कहा कि मेले में पुस्तक मेला व तारामंडल का कार्य भी कराया जाये तथा ओडीओपी योजना के अंतर्गत भी स्टाॅल लगाये जाये।
    इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, वित्त पंकज वर्मा, नगर मजिस्टेªट अमित कुमार भटट, पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।1650875951886165087595187116508759518771650875951867

Vijay Bharat

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular