Sunday, September 25, 2022
Advertisement
Homeशहर और राज्यचौ0 चरण सिंह वि0वि0 मे आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति पर वर्चुअल...

चौ0 चरण सिंह वि0वि0 मे आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण

चौ0 चरण सिंह वि0वि0 के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के अवसर पर हुआ वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन का सजीव प्रसारण

आज 31 मई 2022 को जनपद मेरठ स्थित चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव समाप्ति के अवसर पर वर्चुअल गरीब कल्याण सम्मेलन मे प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल रूप से किये गये संवाद का सजीव प्रसारण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनपद मेरठ से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, राज्यसभा सांसद श्रीमती कांता कर्दम एवं जिलाधिकारी दीपक मीणा की उपस्थिति मे जनपद के लाभार्थियों के साथ सजीव प्रसारण देखा गया। कार्यक्रम के अंतर्गत सांसद एवं जिलाधिकारी द्वारा 40 लाभार्थी महिलाओ को साडी वितरित कर सम्मानित किया गया।

भारत सरकार के सकुशल 08 वर्ष पूर्ण होने पर शिमला से वर्चुअल रूप से गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम में मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा देश के अलग-अलग राज्यो से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में संवाद कर जमीनी हकीकत को जाना गया। संवाद के दौरान लाभार्थियों द्वारा कल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से जीवन में आये बदलाव के अनुभव को साझा करते हुये सरकार को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री जी ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओ का लाभ प्रत्येक गरीब तक शत-प्रतिशत पहुंचाना हमारा लक्ष्य है तथा गरीबो का उस पर पूर्ण अधिकार है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर कार्य कर रही है।

लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम में सम्मिलित होकर प्रदेश के अलग-अलग जिलो के लाभार्थियों से मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा भारत सरकार व उ0प्र0 सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग गरीब कल्याण हेतु चलायी जा रही विभिन्न योजनाओ के संबंध में संवाद किया गया। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा सीधा संवाद स्थापित करते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, गरीबो के लिए राशन, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना जैसी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में लाभार्थियों से संवाद किया गया तथा लाभार्थियों ने संतोष व्यक्त करते हुये जीवन में आये बदलाव के बारे में अपने अनुभव साझा किये। इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि शासन की योजनाओ को अंतिम पायदान पर खडे व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। आज मा0 प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ का लाभ मिल रहा है।

इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, जिले के संबंधित समस्त अधिकारी एवं लाभार्थीगण उपस्थित रहे।IMG 20220531 WA0342IMG 20220531 WA0341IMG 20220531 WA0344IMG 20220531 WA0347

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular